दिल्ली : सीवर में काम करने उतरे एमटीएनएल के तीन कर्मियों समेत चार की दर्दनाक मौत

Delhi Sewer Tank Accident : मृतकों में एक रिक्शा ड्राइवर भी शामिल है, जो इन तीनों को बचाने के लिए सीवर में उतरा था, लेकिन सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 19 mins
सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई.
नई दिल्ली:

सीवर में बिना सुरक्षा उपकरणों के उतरने के बाद का एक और दर्दनाक हादसा (Delhi Septic Tank Accident) मंगलवार को सामने आया. ताजा घटना में दिल्ली के बदली इलाके में सीवर में काम करने गए एमटीएनएल के 3 कर्मचारियों समेत 4 की मौत हो गई है. बहादुरी दिखाते हुए कर्मचारियों को बचाने के लिए सीवर में उतरा रिक्शा चालक भी नहीं बच सका. बाहरी दिल्ली के बदली इलाके में एक सीवर में वायर का काम करने गए एमटीएनएल (MTNL) के 3 कर्मचारियों समेत 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. मृतकों में एक रिक्शा ड्राइवर भी शामिल है, जो इन तीनों को बचाने के लिए सीवर में उतरा था, लेकिन सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई.

बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी बृजेन्द्र यादव के मुताबिक मंगलवार शाम करीब 6:34 बजे पीसीआर कॉल मिली कि बादली इलाके में एक सीवर में एमटीएनएल के 3 कर्मचारी सीवर में काम करने गए थे लेकिन बाहर नहीं आ पाए हैं इसके बाद दमकल विभाग की 4 गाड़ियां और दिल्ली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. तुरंत एम्बुलेंस को भी बुलाया गया, मौके पर पहुंचकर पता चला कि एमटीएनएल के तीनों कर्मचारियों को बचाने के लिए एक रिक्शा ड्राइवर भी सीवर में कूद गया और वो भी सीवर से बाहर नहीं आ सका है.

Advertisement

पुलिस ने जेसीबी मशीन से सीवर को चौड़ा कर तोड़ा और सीवर के लोहे के जाल के ऊपर पुलिस को चारों लोगों के शव बरामद हुए ,ये जाल सीवर में एमटीएनएल के तारों को अलग करने के लिए लगाया गया है. मृतकों की पहचान बच्चू सिंह,पिंटू,सूरज कुमार साहनी और सतीश के तौर पर हुई.

Advertisement

इनमें 38 साल का सतीश रिक्शा चालक है जो रोहिणी सेक्टर 16 का रहने वाला था, बाकी एमटीएनएल के कर्मचारी है जो एक ठेकेदार के जरिये एमटीएनएल में ठेके पर रखे गए गए थे. पुलिस गरीब रिक्शा चालक के परिवार का पता लगा रही है. पुलिस का कहना है कि उनकी तरफ से बहादुरी दिखाने वाले गरीब रिक्शा चालक के परिवार को आर्थिक मदद भी दी जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर Supreme Court के रुख के बाद क्या दोबारा होगा इम्तिहान? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article