दिल्ली-NCR में जमकर बरस रहे बदरा, रातभर भीगी राजधानी, अगले कुछ दिनों तक भी राहत नहीं

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से बारिश (Delhi Rain) का दौर जारी है. बुधवार से शुरू हुई बारिश आज भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. बारिश की फुहारों से गर्मी से काफी राहत मिली है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
D
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी बारिश (Delhi Rain) का दौर जारी है. राजधानी में सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मौसम काफी ठंडा हो गया है. बुधवार को भी दोपहर से शुरू हुई बारिश रात तक जारी रही. सुबह एक बार फिर से रिमझिम बूंदे गिर रही हैं. पिछले काफी दिनों से दिल्ली में काफी उमस भरा माहौल था, बारिश के बाद दिल्ली वालों को जहां उमस और गर्मी से राहत मिली है वहीं कई जगहों पर पानी भर गया है. नहीं लोगों को ट्रैफिक जाम से भी जूझना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें-...महज10 मिनट की बारिश से बेहाल हुई दिल्ली, कहीं जलभराव तो कहीं जाम

राजधानी में रिमझिम बरस रहे बादल

बात अगर बुधवार की करें तो दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए रहे और शाम होते होते करीब 4 बजे राजधानी के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. राजधानी में दिन में भी अंधेरा छा गया और रात सी हो गई. कल हुई बारिश के बाद राजधानी के कई इलाकों में काफी पानी भर गया. खासकर, महरौली बदरपुर रोड पर बारिश के बाद हालात बहुत ही खराब हो गए. इतना पानी भर गया कि कई गाड़ियां खराब फंसकर खराब तक हो गईं. लोगों के फंसने से लंबा जाम लग गया. 

जानें दिल्ली में अगले कुछ दिनों का हाल

मौसम विभाग ने 4 जुलाई के लिए हल्की बारिश और बादल छाए रहने का अनुमान जताया था, जो कि सही साबित हुआ है. सुबह से ही बारिश हो रही है. 5 जुलाई के लिए हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जातया है. वहीं 6 जुलाई को भी बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 7,8 और 9 जुलाई को भी हल्की बारिश का अनुमान है. दिल्ली के साथ ही फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो रही है.

Advertisement

Advertisement


 

बारिश पर क्या कहता है IMD?

आईएमडी के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा था, "फिलहाल दिल्ली में भारी वर्षा होने की चेतावनी नहीं है." आईएमडी का कहना है कि उसके पूर्वानुमान विभिन्न मॉडल और अन्य मापों के विश्लेषण पर आधारित होते हैं, जो कभी-कभी मेल नहीं खाते. उदाहरण के लिए, वर्षा क्षेत्र के बदलाव की वजह से दिल्ली में पिछली बार पूर्वानुमान के अनुसार भारी बारिश नहीं हुई थी.
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi: पीने लायक नहीं, फसलें बर्बाद कर देगा, दिल्ली में 25 पर्सेंट से ज्यादा Ground Water है खारा