Delhi Rain : एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, डूबा मिंटो ब्रिज... मॉनसून की पहली बारिश ने कुछ यूं थाम दी दिल्ली की रफ्तार

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने ही शहर की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. भारी बारिश से दिल्ली में जगह-जगह पर पानी भरा है. जिस वजह से लोगों को लंबे जाम से जूझना पड़ रहा है. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले लोग भी बारिश बारिश की वजह से रास्ते में फंसे हुए हैं. जानिए दिल्ली की बारिश में फिलहाल कहां कैसे हालात है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
बारिश के पानी में जलमग्न दिल्ली की सड़कें
नई दिल्ली:

दिल्ली में आज की तेज बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत जरूर दी. लेकिन दिल्ली की बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनकर आई. दिल्ली की तेज बारिश ने शहर की रफ्तार भी ब्रेक लगा दिया. आलम ये है कि दिल्ली की लगभग सारी सड़कों से लबालब पानी भरी हुई है. सुबह से ही आईटीओ समेत दिल्ली में कई जगहों पर जाम लग गया है. वहीं दफ्तर के लिए निकलने वाले लोगों को कितनी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हमेशा की तरह इस बार भी पहली बरसात में ही मिंटो ब्रिज पर पहले जैसे ही खौफनाक नजारा दिखा. सड़कों पर भरे पानी में लोग अपनी कारों और बाइको को निकालने के लिए मशक्कत करते नजर आए.

मिंटो ब्रिज के नीचे डूबी कार

तड़के से ही लगातार हो ही बारिश ने पूरे शहर को पानी-पानी कर दिया है. इस सीजन की पहली भारी बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्ली के फेमस मिंटो रोड पर पानी भर गया और एक कार उसमें डूब गई. मिंटो ब्रिज के नीचे भरे पानी में काली रंग की कार डूबी दिख रही है. मिंटो ब्रिज के नीचे पानी इतना भरा है कि गाड़ी की बस छत ही नजर आ रही है. अब यहां से लोग गुजर तक नहीं सकते, जिस वजह से नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए लोगों को दूसरे रास्ते लेने पड़ रहे हैं. 

Advertisement
Advertisement

मेट्रो और ट्रेनों की रफ्तार पर भी लगा ब्रेक

दिल्ली की तेज बारिश से मेट्रो की रफ्तार भी धीमी कर दी गई. जिससे लोगों को अपने स्टेशन तक पहुंचने के लिए तय समय से ज्यादा वक्त लग रहा है. जबकि जिन यात्रियों को रेलवे स्टेशन पहुंचना है, वो भी रास्ते में ही फंस हैं. क्योंकि प्रमुख रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाले रास्तों पर पानी भरने से लंबा जाम लगा है.

Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट पर बारिश से हादसा

एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर एक हादसा हुआ है और छत का एक हिस्सा गिरने से 6 लोग घायल हो गए. जबकि कई गाड़ियां छत के नीच दब गई. घायल लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. इस बारे में दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि "दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिर गई.  जहां मौके पर 3 दमकल गाड़ियां भेजी गई. "  दिल्ली-NCR में भारी बारिश के बीच ये हादसा हुआ है. फिलहाल राहत बचाव कार्य अभी भी जारी है.

Advertisement

एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते पर लगा जाम

भारी बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट जाने वाले रास्ता पर लंबा जाम लगा है. जिस वजह से लोगों को एयरपोर्ट पर पहुंचने में देरी हो रही है. एयरपोर्ट के रास्ते में फंसे कई लोगों की गाड़ियां बंद हो गई. ऐसे में लोगों को एयरपोर्ट तक जाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एयरपोर्ट को दिल्ली के बाकी हिस्से से कनेक्ट करने वाले बाकी रास्तों पर भी भारी जलजमाव हो चुका है. वहीं एयरपोर्ट के रनवे पर भी पानी जमा हो चुका है. जिससे फ्लाइट की उड़ान भी प्रभावित हो रही है.

आईटीओ पर भी जाम

दिल्ली में बारिश हो और आईटीओ पर जाम ना लगे, ऐसा शायद ही मुमकिन हो. मानसून की पहली बारिश में ही आईटीओ पर लंबा जाम लगा है. वहीं सड़कों पर भरे पानी की वजह से गाड़ियां भी सड़कों पर रेंग-रेंगकर चल रही है. आईटीओ के आसपास भी कई लोगों की गाड़ियां पानी में फंस गई. वहीं बाइक सवार लोग भी अपनी बाइक को पानी से निकालने की कोशिश करते दिखे.

दिल्ली के किस इलाके में भारी जलजमाव

आईटीओ के अलावा दिल्ली के अन्य हिस्सों में भी भारी बारिश जलभराव की स्थिति देखने को मिली.  कनॉट प्लेस का आउटर सर्कल भी भारी जलजमाव हो चुका है. वहीं लोधी गार्डन के पास भी गाड़िया पानी के बीच से गुजरती हुई दिखी. मोतीबाग में फ्लाईओवर के नीच भी अच्छा-खासा पानी भरा है, जहां से लोग अपनी गाड़ियों के साथ गुजरते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली के शांति पथ भी बारिश के पानी में डूबा हुआ है. 
 

Featured Video Of The Day
Donald Trump Case: डॉनल्ड ट्रंप को जिन मामलों के लिए दोषी माना गया है, उन सब में सजा नहीं होगी?
Topics mentioned in this article