दिल्ली में महिलाओं के जेवर खींचने वाले दो बदमाश मुठभेड़ के बाद धरे गए, देखें उनके गुनाहों के पुराने VIDEO

पुलिस का कहना है कि पश्चिमी जिले के अलग अलग थानों में पिछले कुछ दिनों में लूट की घटनाएं सामने आई हैं. लूट की ये घटनाएं सुबह और देर रात को हो रही हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्ली:

दिल्ली में चाकू की नोंक पर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ (Delhi Encounter) के दौरान गिरफ्तार कर लिया. दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. ये वही बदमाश हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले तिलक नगर इलाके में चाकू की नोंक पर महिला के साथ लूटपाट की थी. दोनों बदमाश महिला से सोने के आभूषण छीनकर फरार हो गए थे. अब ये दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं.

दिल्ली में एनकाउंटर, बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आज सुबह करीब 8:30 बजे पंजाबी बाग इलाके में स्पेशल स्टाफ की टीम ने ऐसी ही एक बाइक देखी और उसका पीछा किया. आस-पास के थानों की अन्य टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया. पीछा करते हुए नाला रोड, ख्याला पर अपाचे बाइक पर सवार पुलिस कर्मियों ने संदिग्ध बाइक को ओवरटेक किया और रुकने को कहा. बाइकर्स  जब नहीं रुके तो पुलिस टीम ने उन्हें बाइक से टक्कर मार दी. इसके बाद दोनों ने हथियार निकाल कर पुलिस टीम पर फायरिंग करने की कोशिश की.

हथियार और चोरी की बाइक जब्त

 पुलिस टीम ने सेल्फ डिफेंस में फायरिंग की, जिसमें दोनों संदिग्धों को गोली लग गई. मौके पर अन्य पुलिस टीमों को बुलाया गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. शुरुआती पूछताछ में घायलों के नाम विकास और रमेश पता चले हैं. उनके पास से हथियार, चाकू और चोरी की बाइक बरामद की गई है. शुरुआती पूछताछ में उन्होंने पहले भी आपराधिक मामलों में शामिल होने की बात कही है, जिसकी पुष्टि की जाएगी. आगे की जानकारी समय-समय पर साझा की जाएगी.

तिलक नगर में महिला से की थी लूटपाट

 पुलिस का कहना है कि पश्चिमी जिले के अलग अलग थानों में पिछले कुछ दिनों में लूट की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें दो बाइक सवारों द्वारा चाकू की नोंक पर डर दिखाकर महिला से जेवर छीनना भी शामिल है. लूट की ये घटनाएं सुबह और देर रात को हो रही हैं.

पुलिस ने बदमाशों को ऐसे धर-दबोचा

घटनाओं की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस थानों और ऑपरेशन यूनिट की कई टीमों को बदमाशों को पकड़ने के काम पर लगाया गया है. अलग-अलग संवेदनशील जगहों और संभावित भागने के रास्तों पर स्पॉटर्स लगाए गए हैं.  संदिग्ध बाइकों का पीछा करने, उन्हें रोकने और उनकी जांच करने के लिए सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को बाइक पर तैनात किया गया है. 

Featured Video Of The Day
Bilkis Bano Case के 11 दोषियों को वापस Jail भेजने के ख़िलाफ़ पुनर्विचार याचिका SC ने ख़ारिज की