दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम खुशनुमा, जानें अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

एनसीआर में हो रही रुक-रुक कर बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी में राहत मिलते ही लोगों के चेहरे खिलखिला उठे. अब आने वाले कुछ दिनों में मौसम कैसा रहेगा, यहां जानिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों बारिश की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है. कल की हुई बारिश ने गर्मी के साथ उमस से भी राहत दी है. इस बार गर्मी और उमस ने जैसा रौद्र रूप दिखाया, ऐसे में लोग बड़ी बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे थे. अब राजधानी में हुई बारिश ने जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का नजारा देखने को मिलेगा.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को 12 और 13 अगस्त को तूफान के साथ तेज बारिश का सामना करना पड़ सकता है. एनसीआर में हो रही रुक-रुक कर बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी में राहत मिलते ही लोगों के चेहरे खिलखिला उठे. आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक, 8 अगस्त को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहेगा.

दिल्ली में जलभराव की समस्या से लोग परेशान

आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना बनी रहेगी. ऐसे ही 9 अगस्त और 10 अगस्त को भी अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री बना रहेगा. 11 और 12 अगस्त को अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच जाएगा. इस दौरान तूफान के साथ बारिश की संभावना ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान भी एक डिग्री गिर कर 25 डिग्री पहुंच जाएगा. तेज बारिश के चलते एनसीआर में जगह-जगह पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. देर रात तक दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई दिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Manu Bhaker NDTV Yuva Conclave: Star Shooter Manu Bhaker ने किया NDTV Yuva conclave में खुलासा