दिल्‍ली MCD चुनाव : AAP ने 117 प्रत्‍याशियों की अंतिम सूची की जारी 

पार्टी के मुताबिक, एमसीडी का चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार से अधिक "आप" कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया था. चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से काफी पहले ही आवेदन पत्र मांग लिए थे.

दिल्‍ली MCD चुनाव : AAP ने 117 प्रत्‍याशियों की अंतिम सूची की जारी 

प्रत्‍याशी चुनने के लिए अरविंद केजरीवाल की अध्‍यक्षता में पीएसी की बैठक आयोजित की गई. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Elections 2022) के लिए आम आदमी पार्टी ने 117 प्रत्‍याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी है. पार्टी का दावा है कि जनता के बीच कराए सर्वे और लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है. पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अध्‍यक्षता में आयोजित पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (Political Affairs Committee) की बैठक में प्रत्‍याशियों की सूची को अंतिम रूप दिया गया. इससे पहले पार्टी ने 11 नवंबर को 133 प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की थी. 

दिल्‍ली नगर निगम चुनाव के लिए 117 सीटों पर प्रत्‍याशी चुनने के लिए अरविंद केजरीवाल की अध्‍यक्षता में पीएसी की बैठक आयोजित की गई थी. इसमें पीएसी के सभी सदस्‍य शामिल हुए. पार्टी का दावा है कि उसने प्रत्याशियों के चयन में, क्षेत्र में अपनी पैंठ रखने वाले और लोगों की सेवा में आगे रहने वाले कार्यकर्ताओं को महत्व दिया है.  

पार्टी के मुताबिक, एमसीडी का चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार से अधिक "आप" कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया था. चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से काफी पहले ही आवेदन पत्र मांग लिए थे, ताकि आवेदकों के बारे में जांच पड़ताल की जा सके.

साथ ही पार्टी ने आवेदन करने वाले कार्यकर्ताओं को लेकर सर्वे भी करवाया था और स्थानीय लोगों से फीडबैक भी लिया गया. पार्टी ने दिल्‍ली नगर निगम की 250 सीटों के लिए अपने सभी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* दिल्ली-NCR में एक हफ्ते में दूसरी बार महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.4 दर्ज की गई तीव्रता
* दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 232 प्रत्याशियों की सूची
* "LG साहब और BJP वाले रोज तीर पर तीर मार रहे हैं" : दिल्ली CM केजरीवाल का वार