धू-धू कर जलने लगी बिल्डिंग में लगी PNG पाइपलाइन, दिल्ली में जानें हुआ क्या

आग की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. करीब 20 मिनट के अंदर ही स्थिति को संभाल लिया गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दिल्ली में पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में गैस पाइपलाइन में लगी आग
नई दिल्ली:

दिल्ली के साकेत इलाके में स्थित एक आवासीय परिसर में अचानक से गैस पाइपलाइन में आग लगी गई. देखते ही देखते ये आग बुरी तरह से फैल गई. हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, उन्हें बृहस्पतिवार देर रात आग लगने की घटना के बारे में फोन के जरिए सूचना मिली. पुलिस ने बताया कि आग लगने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें देर रात करीब 1.40 बजे एक फोन कॉल मिली, जिसमें साकेत इलाके में पर्यावरण कॉम्प्लेक्स के एक घर में आग लगने की बात कही गई.''

दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. आईजीएल की एक टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया और गैस पाइपलाइनों का प्रबंधन किया. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘आग लगने का कारण गैस पाइपलाइन में तकनीकी समस्या प्रतीत होती है. करीब 20 मिनट के भीतर स्थिति को संभाल लिया गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ.'

Advertisement

किस वजह से लगी आग

आईजीएल के अनुसार, कंट्रोल रूम की टीम ने पाया कि आग इलेक्ट्रिकल ट्रांसफॉर्मर केबल में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. ये गैस रेगुलेटर पर गिर गया, जिससे रिसाव हुआ और आग लग गई. स्थानीय निवासियों ने भी आग लगने की ये वजह बताई है.

Advertisement

नोएडा में एसी मे लगी थी आग

कुछ दिनों पहले ही नोएडा के सेक्टर 100 में स्थित एक सोसाइटी में एयर कंडीशनर फटने से फ्लैट में भयानक आग लग गई थी. नोएडा फायर पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक इस साल गर्मी के सीजन में 10 से 12 एसी फटने की सूचनाएं प्राप्त हो चुकी है. ऐसे हादसों से बचने के लिए  एसी की सर्विस लगातार कराते रहें और 24 घंटे एसी न चलाएं. 3-4 घंटे एसी चलाने के बाद कुछ देर उसे बंद जरूर करें.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  Explainer: क्यों बरस रहे आग के गोले, दिल्ली की क्यों खराब हो रही हालत? इन सवालों के आसान जवाब से समझिए

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा