दिल्ली में आग ने लील लिए 'जिगर के टुकड़े', मां-बाप को सुबह अखबार-TV से चला पता

बेबी केयर सेंटर में एक ही एंट्री और एग्जिट गेट था . नवजात बच्चों को रखने के लिए एक दिन के ₹15000 लिया जाता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार (Vivek Vihar) इलाके में एक बेबी केयर सेंटर (Baby Care Center) जहां नवजात बच्चों को रखा जाता था, वहां एक दर्दनाक हादसा हुआ. केयर सेंटर में आग लगने से 7 नवजात बच्चों की जान चली गई और 5 अस्पताल में भर्ती है. केयर सेंटर के मालिक के खिलाफ केस दर्ज हो गया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस हादसे के बाद बच्चों के घर वालों को कोई जानकारी नहीं दी गई उन्हें तब पता चला जब उन्होंने सुबह अखबार पढ़े और टीवी पर न्यूज़ सुनी और उसके अपने बच्चों को ढूंढते हुए बेबी केयर सेंटर पहुंचे.

Advertisement

इस मामले में दिल्ली के फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया की आग सबसे पहले एलिट्रिक पोल पर लगी और फिर घर में रखे सिलेंडर में धमाका हुआ लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि आज पहले घर के ऊपर के हिस्से में लगी और उसके बाद नीचे रख सिलेंडर में विस्फोट हुआ.

बेबी केयर सेंटर में एक ही एंट्री और एग्जिट गेट था . नवजात बच्चों को रखने के लिए एक दिन के ₹15000 लिया जाता था.  साल 2021 में एक केस दर्ज हुआ था क्योंकि नवीन के केयर सेंटर में एक नर्स का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह एक बच्चे को पीट रही थी. 

अस्पताल में लगी आग की चपेट में पास के दो बिल्डिंग भी आ गए थे. फायर ऑफिसर राजेंद्र अटवाल ने बताया कि शनिवार देर रात 11:32 बजे सूचना मिली थी कि एक अस्पताल में आग लग गई है. सूचना के बाद दमकल की 16 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था. 

Advertisement

दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट
दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी, जो भी व्यक्ति दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Emergency के 50 साल पूरा होने पर NDA के इन नेताओं ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article