दिल्ली: कानून व्यवस्था न संभाल पाने और अवैध शराब बिक्री रोकने में नाकाम आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड

दिल्ली पुलिस के दो थानों से कुल आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. पुलिस के आला अधिकारियों ने कानून व्यवस्था न सभांल पाने और अवैध शराब बिक्री नहीं रोक पाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) पुलिस के दो थानों से कुल आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. पश्चिमी दिल्ली पुलिस के ख्याला पुलिस स्टेशन और राजौरी गार्डन पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. साथ ही ख्याला एसएचओ के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं. पुलिस के आला अधिकारियों ने कानून व्यवस्था न सभांल पाने और अवैध शराब बिक्री नहीं रोक पाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

दिल्ली के ख्याला इलाके में 12 अगस्त को गोली चलने की एक वारदात हुई थी. एसीपी विजिलेंस ने अपनी जांच में पाया कि अमित/गोलू और उसकी पत्नी ख्याला इलाके में जुआ और अवैध शराब तस्करी में शामिल हैं. फायरिंग की वारदात इन्हीं आरोपियों द्वारा अंजाम दी गई थी. इस घटना की एसएचओ, बीट स्टाफ सभी को जानकारी थी, लेकिन पति-पत्नी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

प्रत्यक्ष कक्षाओं की बहाली पर चर्चा के लिए जेएनयू, डीयू और जामिया विश्वविद्यालय बैठक करेंगे

यह पूरा घटनाक्रम एसएचओ की जानकारी में था. इस मामले में जांच के बाद दिल्ली पुलिस के, कांस्टेबल देवेंद्र, हेड कांस्टेबल नवीन, कांस्टेबल संजीव और कांस्टेबल प्रदीप को लाइन हाजिर कर दिया गया है. साथ ही इस मामले में एसएचओ से जवाब भी मांगा गया है. 

Advertisement

इसी तरह राजौरी गार्डन थाने के एसएचओ और पुलिसकर्मियों पर भी संगीन इल्जाम लगाए गए हैं. इस थाना इलाके में हाल ही में शराब तस्करी का एक वीडियो वायरल हुआ था. रणधीर और श्यामकुमार इलाके के घोषित अपराधी हैं. आरोप था कि दोनों इसमें शामिल हैं. जांच में पता चला कि पुलिस गठजोड़ के साथ यह शराब का खेल चलाया जा रहा है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एसएचओ अनिल शर्मा के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. सस्पेंड होने वालों में एएसआई देवेंद्र, हैड कांस्टेबल सुरेश और पवन नाम के 2 कांस्टेबल शामिल हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Mumbai Airport से बाहर निकली भारतीय टीम | T20 World Cup 2024
Topics mentioned in this article