भारी बारिश के बीच स्‍कूलों की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्‍ली सरकार ने जारी किया ये आदेश

शिक्षा मंत्री ने अपने आदेश में यह सुनिश्चित करने को कहा है कि जब स्कूल खुलें तो उनमें किसी तरह की कोई कमी न हो, जो बच्चों के लिए असुरक्षा पैदा करे. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में बारिश का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. यहां पर एक दिन पहले भारी बारिश हुई थी और लगातार दूसरे दिन भी कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. दिल्‍ली में हो रही बारिश के बीच दिल्‍ली सरकार की ओर से सुरक्षा के मद्देनजर एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों को स्‍कूलों का फिजिकल इंस्‍पेक्‍शन करने का आदेश दिया गया है. यह आदेश दिल्‍ली की शिक्षा मंत्री आतिशी की ओर से जारी किया गया है. 

आतिशी की ओर से जारी आदेश में शिक्षा विभाग के सभी रीजनल डायरेक्टर, जोनल डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, सभी प्रिंसिपल और सभी वाइस प्रिंसिपल को स्कूलों के फिजिकल इंस्‍पेक्‍शन का आदेश दिया गया है.  

शिक्षा मंत्री ने अपने आदेश में अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि जब स्कूल खुलें तो उनमें किसी तरह की कोई कमी न हो, जो बच्चों के लिए असुरक्षा पैदा करे. 

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने शिक्षा सचिव और डायरेक्टर से भी आदेश की पालना सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. साथ ही इस बारे में रविवार रात तक रिपोर्ट सौंपने के भी निर्देश दिए हैं. 

बता दें कि दिल्‍ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में शनिवार के बाद रविवार को भी जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग की ओर से रविवार को दिल्‍ली के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं दिल्‍ली में शनिवार को हुई भारी बारिश ने 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके चलते लोगों को जलभराव और यातायात जाम जैसी समस्‍याओं से जूझना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें :

* बिजली मंत्री आतिशी पड़ीं ‘बीमार', LG बोले-डीईआरसी अध्यक्ष का शपथ ग्रहण वर्चुअल मोड में करें
* "लोगों की आस्था जुड़ी है": दिल्ली के भजनपुरा में धार्मिक स्थल तोड़े जाने पर AAP की LG से अपील
* "DERC चेयरमैन की नियुक्ति असंवैधानिक, सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे" : AAP मंत्री आतिशी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Naxal Encounter in Chhattisgarh: CM Vishnu Deo Sai ने जवानों की करी तारीफ | NDTV India
Topics mentioned in this article