दिल्ली : अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 10 कट्टे और भारी मात्रा में कच्चा माल बरामद

अपराधियों ने बताया कि इस फैक्ट्री में हर साल करीब 1000 हथियार बनाए जाते थे और दिल्ली व आस-पास के इलाकों में इनकी तस्करी होती थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

बाहरी उत्तरी जिला की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में हथियार और कच्चा सामान जब्त किया है. छापेमारी माया चौक और अलीगढ़ में की गई. इस दौरान वहां से 9 अर्धनिर्मित हथियार और 10 देसी कट्टे जब्त किए गए. इसके अलावा भारी मात्रा में बैरल, ट्रिगर, मशीन, भट्टी और अन्य सामान की बरामदगी हुई. पुलिस ने अवैध हथियार बनाने में संलिप्त एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इसकी पहचान रवि के रूप में हुई है. वह वहां काफी समय से हथियार बना रहा था.

उपायुक्त बृजेंद्र कुमार यादव (बाहरी उत्तरी जिला) ने बताया कि अभी 2 दिन पहले ही बाहरी उत्तरी जिले के स्पेशल स्टॉफ ने 14 पिस्टल और 38 जिंदा कारतूसों के साथ अपराधियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अपराधियों में कपिल, ज्योति बाबा व सिसोदिया गैंग के गुर्गे थे. इन्हीं अपराधियों की सूचना पर स्पेशल स्टॉप ने कार्रवाई कर हथियारों को जब्त किया. अवैध हथियारों का पता लगाने के लिए मुलजिम शकील शेरनी को पुलिस द्वारा 2 दिन के रिमांड पर लाया गया था. उन्होंने बताया कि अपराधी के बताए गए ठिकानों पर छापा मारा गया है.

गोरखपुर : नाबालिग बेटी से रेप के आरोपी को फौजी पिता ने मारी गोली, मौके पर ही मौत

छापेमारी के दौरान अपराधी रवि का चाचा मुकेश मौका देख कर भाग निकला. उसकी तलाश जारी है. पूछताछ पर मालूम चला कि इस फैक्ट्री में हर साल करीब 1000 हथियार बनाए जाते थे और दिल्ली व आस-पास के इलाकों में तस्करी करे जाते थे. उपायुक्त बृजेंद्र ने बताया कि इतनी बड़ी अवैध हथियार निर्माण की फैक्ट्री पकड़े जाने से आसपास के इलाकों में अवैध हथियारों की सप्लाई में काफी कमी आएगी और अपराध पर रोक लगेगी. 

Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा
Topics mentioned in this article