दिल्‍ली में आवारा कुत्तों के हमले में डेढ़ साल की बच्‍ची की मौत

बच्चे की मां अल्पना का कहना है कि हमने पहले भी बहुत शिकायतें की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ. उन्‍होंने कहा कि ऐसा किसी के साथ ना हो जैसा मेरी बेटी की साथ हुआ है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
कुत्तों के हमले के बाद बच्‍ची को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. 
नई दिल्‍ली:

दिल्ली (Delhi) के तुगलक रोड के धोबी घाट में शनिवार रात को आवारा कुत्तों के हमले में एक बच्‍ची की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, डेढ़ साल की बच्‍ची घर से बाहर गई थी, जब आवारा कुत्तों ने उस पर हमला बोल दिया और उसे नोच खाया. परिवार के लोग जब तक बच्‍ची को अस्‍पताल लेकर पहुंचे, उसकी मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद हरकत में आई एनडीएमसी की टीम आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए मौके पर डटी हुई है. यह एक वीआईपी इलाका है और बच्‍ची के पिता कपड़े प्रेस करने का काम करते हैं. 

जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात को आसपास के एक घर में तेज गाने बज रहे थे, जिसकी वजह से बच्ची के चिल्‍लाने की आवाज घर वालों तक नहीं पहुंच सकी. 10 मिनट के बाद जब एक पड़ोसी ने बच्ची को देखा तो परिवार को सूचना दी. तीन कुत्ते बच्ची को नोच रहे थे. बच्‍ची को तुरंत सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

Advertisement

सुबह से एनडीएमसी की टीम घटना स्थल पर मौजूद है और कुत्तों की तलाश की जा रही है. हालांकि अभी तक एक भी कुत्ते को नहीं पकड़ा गया है. 

परिवार के लोगों ने बताया कि एक महिला इन कुत्तों को खाना खिलाती है. उससे जब कुतों को लेकर कहा गया तो वो हमें धमकी देती थी कि अगर कुत्तों को कुछ हुआ तो सबको कोर्ट तक ले जाऊंगी. 

'बहुत शिकायतें की, लेकिन कुछ नहीं हुआ' 

एनडीएमसी के एक सीनियर अधिकारी ने परिवार के लोगों को आश्वासन दिया है कि सभी पर कार्रवाई होगी, जिन्होंने शिकायत के बाद भी कुछ नहीं किया उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में पुलिस अपनी जांच कर रही है. 

बच्चे की मां अल्पना का कहना है कि हमने पहले भी बहुत शिकायतें की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ. उन्‍होंने कहा कि ऐसा किसी के साथ ना हो जैसा मेरी बेटी की साथ हुआ है. 

Advertisement

पहले भी हो चुकी हैं कुत्तों के काटने की वारदात 

परिवार के दूसरे लोगों का कहना है कि पहले भी कुत्तों के काटने की वारदात हुई है. एनडीएमसी से कई बार शिकायत की गई, लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ. 

इस घटना के बाद स्थानीय महिलाए डंडे लेकर चल रही है, क्योंकि आवारा कुत्ते अब तक पकड़ में नहीं आए हैं. 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है. 

ये भी पढ़ें :

* भोपाल में आवारा कुत्तों ने 6 साल के बच्चे को नोच-नोच कर मार डाला, पीड़ित परिवार को डीएम ने दी आर्थिक मदद
* Video: नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में आवारा कुत्तों ने किया महिला पर हमला, दृश्‍य देख सिहर जाएंगे...
* खुद भूखे रहकर इस बेघर शख्स ने किया ऐसा काम, वीडियो देख इमोशनल हो गए लोग

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vasant Vihar: 24 घंटे बाद Under Construction Basement से मिला 1 मजदूर का शव, 2 Labour अभी भी लापता
Topics mentioned in this article