दिल्ली बेबी केयर सेंटर आग हादसे के आरोपियों की आज होगी कोर्ट में पेशी

डीएनए टेस्ट के लिए परिजनों के सैंपल ले लिए गए हैं और जांच कराई जा रही है. पुलिस ने बेबी केयर सेंटर में पूरे सीन को रीक्रिएट भी किया था और इसके लिए वो दोनों आरोपियों को अपने साथ बेबी केयर सेंटर ले गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

(

दिल्ली पुलिस आज विवेक विहार बेबी केयर सेंटर के आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी. बता दें कि बेबी केयर सेंटर के मालिक नवीन किंची और उसके यहां काम करने वाला डॉक्टर आकाश पिछले तीन से पुलिस रिमांड में था. दिल्ली पुलिस आज आरोपियों की रिमांड की मांग नहीं करेगी. पुलिस ने सभी 7 बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करवा लिया है लेकिन अभी बच्चों के डीएनएन सैंपल की जांच की जानी है. 

डीएनए टेस्ट के लिए परिजनों के सैंपल ले लिए गए हैं और जांच कराई जा रही है. पुलिस ने बेबी केयर सेंटर में पूरे सीन को रीक्रिएट भी किया था और इसके लिए वो दोनों आरोपियों को अपने साथ बेबी केयर सेंटर ले गई थी. इसके साथ ही बेबी केयर सेंटर की देखरेख जिन एजेंसियों के अधीन आती है उनको भी पुलिस ने नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है. 

वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार के ज्वॉइंट सेक्रेटरी विजिलेंस ने ज्वॉइंट कमिश्नर एसीबी को लेटर लिखा है. उन्होंने दिल्ली के सभी नर्सिंग होम की जांच कर 5 जून तक रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. एलजी के आदेश पर लिखे गए इस पत्र के मुताबिक दिल्ली में 1190 नर्सिंग होम हैं. इनमें से एक चौथाई बिना रजिस्ट्रेशन के चलाए जा रहे हैं. 

ऐसे में रजिस्ट्रेशन की क्या प्रक्रिया है? क्या इनमें किसी तरह का घपला हो रहा है? क्या इन चीजों में सरकारी अफसर भी शामिल हैं, जिन्हें रेजिस्ट्रेशन मिले हैं और वो रेजिस्ट्रेशन की शर्तों को पूरा कर रहे हैं कि नहीं? इन सब चीजों की जांच एसीबी करेगी और 5 जून तक रिपोर्ट देगी.

यह भी पढ़ें : 

जिसने दिया जन्म, उसे खबर ही नहीं : ऐसे मां-बाप को संभाल रहे बेबी केयर सेंटर के पीड़ित परिवार

बेबी केयर सेंटर का वो काला चिट्ठा, जानें- किन लापरवाहियों ने ले ली 7 मासूमों की जिंदगी