दत्तात्रेय होसबाले फिर बने RSS के सरकार्यवाह, 2027 तक होगा कार्यकाल

दत्तात्रेय होसबाले कर्नाटक के शिमोगा जिले के सोरबा के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं. वह करीब 13 वर्ष की उम्र में वर्ष 1968 में संघ से जुड़े थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नागपुर:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने एक बार फिर सरकार्यवाह के पद के लिए दत्तात्रेय होसबाले चुना है. आरएसएस अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) ने एक बार फिर उनके नाम पर मुहर लगा दी. वह साल 2024 से 2027 तक इस पद पर बने रहेंगे. होसबाले साल 2021 से आरएसएस में सरकार्यवाह की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

संघ में लोग उनका पूरा नाम लेने की जगह आदरपूर्वक ‘दत्ताजी' कहकर ही पुकारते हैं. अंग्रेजी लिटरेचर से मास्टर्स की पढ़ाई करने वाले दत्तात्रेय होसबाले साहित्यिक गतिविधियों में काफी रुचि के लिए जाने जाते हैं. संघ जानकारों ने पहले ही यह अनुमान जता दिया था कि दत्तात्रेय होसबाले का सरकार्यवाह पद पर बने रहना तय है. बता दें कि अब तक संघ के सात सरसंघचालक व 14 सरकार्यवाह हुए हैं. 

 दत्तात्रेय कर्नाटक के शिमोगा जिले के सोरबा के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं. एक आरएसएस कार्यकर्ता के परिवार में 1 दिसंबर 1955 को जन्मे दत्तात्रेय होसबाले करीब 13 वर्ष की उम्र में वर्ष 1968 में संघ से जुड़े थे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नई कार्यकारिणी में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले द्वारा 2024-27 के कार्यकाल हेतु छह सहसरकार्यवाह नियुक्त किए गए हैं. 

  • कृष्ण गोपाल 
  • मुकुंद जी
  • अरुण कुमार 
  • रामदत्त चक्रधर 
  • अतुल लिमये 
  • आलोक कुमार 

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
Pakistan की Parliament के बाहर Firing, Imran Khan से जुड़ा है पूरा मामला
Topics mentioned in this article