CM केजरीवाल के खिलाफ ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, प्रोडक्शन वारंट किया जारी

अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों को 12 जुलाई को पेश होने का भी आदेश दिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों को 12 जुलाई को पेश होने का भी आदेश दिया है. 

कोर्ट द्वारा मामले में आप और सीएम केजरीवाल को आरोपी कहा गया है. ईडी ने 17 मई को मामले में आठवां आरोपपत्र दाखिल किया था जिसमें आप और केजरीवाल को आरोपी बनाया गया था. ईडी के आरोपपत्र पर आए राउज एवेन्यू कोर्ट के संज्ञान पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने बयान दिया है. 

अपने बयान में पंकज गुप्ता ने कहा कि "बीजेपी किसी भी कीमत पर आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के खिलाफ बड़ी साजिश कर रही है. ईडी को आजकर भ्रष्टाचार का एक पैसा भी नहीं मिला है."

बता दें कि आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें निचली अदालत से जमानत मिल गई थी, लेकिन उच्च न्यायालय ने इस आदेश पर रोक लगा दी है. इसके कुछ दिन बाद ही उन्हें सीबीआई ने भी गिरफ्तार कर लिया था. 

आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं द्वारा कुछ शराब विक्रेताओं को लाभ पहुंचाने के लिए 2021-22 की दिल्ली आबकारी नीति में खामियां पैदा करने के लिए आपराधिक साजिश रची गई थी.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article