कई जिलों में अभी भी कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर पर, केंद्र ने 15 राज्यों को लिखी चिट्ठी

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में कहा कि इन राज्यों के जिन जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और जहां पर टेस्ट पॉजिटिव पॉजिटिविटी रेट 10 फ़ीसदी से ज्यादा है उन इलाकों में केस को कम करने के लिए कंटेनमेंट जैसे सख्त उपाय किए जाएं.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
Positivity Rate
नई दिल्ली:

देश के अमूमन सभी राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं, लेकिन इन राज्यों के कुछ जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का ग्राफ अभी भी ऊंचे स्तर पर है. इसी वजह से केंद्र सरकार ने राज्यों को चिट्ठी लिखी है और उन जिलों को लेकर चिंता जताई है, जहां पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ऊपर बना हुआ है. इन जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिविटी रेट को लेकर केंद्र ने राज्यों से सावधानी बरतने को कहा है

राज्यों को केंद्र सरकार ने पॉजिटिविटी रेट कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है. किसी भी इलाके में हुए कुल टेस्ट के मुकाबले कुल नए संक्रमित मामलों के अनुपात को पॉजिटिविटी रेट कहते हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में कहा कि इन राज्यों के जिन जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और जहां पर टेस्ट पॉजिटिव पॉजिटिविटी रेट 10 फ़ीसदी से ज्यादा है उन इलाकों में केस को कम करने के लिए कंटेनमेंट जैसे सख्त उपाय किए जाएं. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने इन राज्यों को कहा है कि केस कम करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं.

Featured Video Of The Day
Salman Khan House Firing Case: Police की Chargesheet में बड़ा खुलासा, जानें पूरी प्लानिंग