कांग्रेस ने ‘आप’ के घोषणापत्र से प्रेरणा लेते हुए कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल की: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने कहा कि हम मुफ्त बिजली देंगे, उन्होंने (कांग्रेस ने) भी ऐसा कहा. हमने कहा कि हम बेरोजगारी भत्ता, मुफ्त राशन और महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह देंगे, उन्होंने भी ऐसा ही कहा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्‍ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) से प्रेरणा लेते हुए कर्नाटक में मुफ्त बिजली, मुफ्त राशन और बेरोजगारी भत्ता देने का अपने घोषणापत्र में वादा कर विधानसभा चुनाव जीता है. उन्होंने कहा कि ‘आप' देश के राजनीतिक विमर्श में कुछ बदलाव लाने के अपने प्रयासों में सफल रही है क्योंकि अन्य दल भी अब शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर वोट मांग रहे हैं. वह हाल में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल करने वाले ‘आप' के नेताओं को संबोधित कर रहे थे. 

केजरीवाल ने कहा, “आप ने देश की राजनीति के विमर्श को बदलने की कोशिश की है. अगर कर्नाटक चुनाव को देखा जाए, तो कांग्रेस पार्टी ने हमारे घोषणापत्र पर जीत हासिल की है."

उन्होंने कहा, "हमने कहा कि हम मुफ्त बिजली देंगे, उन्होंने (कांग्रेस ने) भी ऐसा कहा. हमने कहा कि हम बेरोजगारी भत्ता, मुफ्त राशन और महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह देंगे, उन्होंने भी ऐसा ही कहा."

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा भी अब इस तरह के वादे कर रही है. 

उन्होंने कहा कि पहले राजनीतिक दल जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगते थे.

उल्लेखनीय है कि ‘आप' ने उत्तर प्रदेश में चार मई और 11 मई को दो चरणों में हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में कई वार्डों के अलावा तीन नगर पालिका अध्यक्ष सीट, छह नगर पंचायत अध्यक्ष सीट और छह नगर निगम पार्षद सीट पर जीत दर्ज की है. 

ये भी पढ़ें:

* केजरीवाल उन लोगों से समर्थन मांग रहे हैं जिन्हें कभी उन्होंने भ्रष्ट करार दिया था : BJP
* दिल्ली Vs केंद्र सरकार : नीतीश-केजरीवाल ने BJP को राज्यसभा में 'पटखनी' देने की बनाई योजना
* ''सुप्रीम कोर्ट को सीधे-सीधे चुनौती दी'' : केंद्र के अध्यादेश पर भड़के सीएम अरविंद केजरीवाल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article