पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अमरिंदर सिंह की पत्नी को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

कांग्रेस अनुशासन पैनल के मेंबर सेक्रेटरी तारीक अनवर ने कहा कि ये कार्रवाई उनके खिलाफ पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा वारिंग और राज्य के अन्य नेताओं की शिकायतों के बाद की गई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

नई दिल्ली  कांग्रेस अनुशासन समिति ने शुक्रवार को पार्टी की लोकसभा सांसद परनीत कौर को सस्पेंड कर दिया. साथ ही उनसे तीन दिन के अंदर ये स्पष्ट करने को कहा है कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित क्यों नहीं किया जाना चाहिए. 

कांग्रेस अनुशासन पैनल के मेंबर सेक्रेटरी तारीक अनवर ने कहा कि ये कार्रवाई उनके खिलाफ पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा वारिंग और राज्य के अन्य नेताओं की शिकायतों के बाद की गई है. शिकायत है कि वो उत्तरी राज्य में बीजेपी की मदद कर रही हैं. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से किनारा कर लिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

तारीक अनवर ने अपने बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष को पांजब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर राजा वारिंग की ओर से शिकायत मिली है कि पटियाला से लोकसभा सांसद परनीत कौर बीजेपी की मदद करने के लिए पार्टी विरोधी कार्यों में संलिप्त हैं. पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य विरष्ठ नेताओं ने भी ये शिकायत की है."

उन्होंने कहा कि शिकायत आवश्यक कार्रवाई के लिए एआईसीसी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति (डीएसी) को भेजी गई थी. 

उन्होंने कहा, " डीएसी ने बड़े सावधानी ने शिकायत के सभी पहलुओं की जांच की और ये फैसला लिया कि पटियाला सांसद को अविलंब पार्टी से निलंबित कर दिया जाना चाहिए. उन्हें तीन दिनों के भीतर कारण बताने के लिए कहा गया है कि क्यों न उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए."

यह भी पढ़ें -
-- बाज़ार 'अच्छी तरह विनियमित' हैं : अडाणी शेयर क्रैश पर बोलीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण
-- जोशीमठ की तरह ही जम्मू-कश्मीर के इस गांव में भी घरों में दिखने लगी दरारें, प्रशासन ने भेजी टीम

Advertisement
Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?
Topics mentioned in this article