राजस्थान : मेगा रैली में राहुल गांधी ने BJP पर किया 'हिंदुत्ववादी' हमला

राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्ववादियों में फर्क बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे और नाथराम गोडसे हिंदुत्ववादी. इन्हें सत्ता चाहिए, ना कि सच.

Advertisement
Read Time: 5 mins

जयपुर:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के जयपुर में हो रही कांग्रेस महारैली में भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं है. उन्होंने कहा कि 2014 से देश में हिंदुत्ववादियों का राज है, अब हिंदुओं का राज वापस लाना है. उन्होंने हिंदू और हिंदुत्ववादियों में फर्क बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे और नाथराम गोडसे हिंदुत्ववादी. इन्हें सत्ता चाहिए, ना कि सच. और हिंदू हमेशा सच के साथ रहता है और कभी डरता नहीं है.

'महंगाई हटाओ रैली' को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने सात साल में देश को बर्बाद कर दिया. देश में महंगाई है, दर्द है तो यह काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.

'70 साल की रट छोड़िए ये बताइए आपने सात साल में क्या किया?' : PM मोदी पर प्रियंका गांधी का निशाना

हिंदू और हिंदुत्ववाद को दो अलग अलग शब्द बताते हुए राहुल ने कहा कि जिस तरह से दो जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता क्योंकि हर शब्द का अलग मतलब होता है. उन्होंने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है.

Topics mentioned in this article