अलग कमरा... पुलिस का पहरा... खास इंतजाम, हैदराबाद में झारखंड के विधायकों को खरीद-फरोख्‍त से बचाने में जुटी कांग्रेस

अनधिकृत प्रवेश को रोकने के लिए व्यापक और सावधानीपूर्वक तैयारी की गई है. विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की संभावित चुनौती से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है. 

Advertisement
Read Time: 20 mins
हैदराबाद :

झारखंड (Jharkhand) के कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए यहां एक रिजॉर्ट में उनके खानपान के लिए अलग स्थान, कमरों की पहरेदारी की खातिर पुलिस कर्मी और कई अन्य इंतजाम किये गए हैं. पार्टी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. झारखंड से विधायक दो फरवरी को एक निजी उड़ान से यहां पहुंचे थे. उन्हें यहां शामरीपेट स्थित ‘लियोनिया होलिस्टिक डेस्टिनेशन' ले जाया गया और सभी करीब 40 विधायकों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) सचिव और पार्टी की तेलंगाना प्रभारी दीपा दास मुंशी की निगरानी के तहत ‘ओ बिज ब्लॉक' में ठहराया गया है. 

अनधिकृत प्रवेश को रोकने के लिए व्यापक और सावधानीपूर्वक तैयारी की गई है. विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की संभावित चुनौती से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है. 

उदाहरण के लिए, रिजॉर्ट में जिस तल पर विधायकों का ठहराया गया है, वहां जाने के लिए केवल एक लिफ्ट का उपयोग किया जा सकता है. विधायक के अलावा केवल उपयुक्त अधिकृत व्यक्ति ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

विधायकों तक पहुंच है बेहद मुश्किल 

कोई भी व्यक्ति अन्य लिफ्ट या साीढ़ियों का उपयोग कर उस स्थान पर नहीं जा सकता जहां विधायकों को ठहराया गया है. पुलिस अधिकारी निकास और प्रवेश द्वारों की चौबीसों घंटे पहरेदारी कर रहे हैं. 

विधायकों को जिन कमरों में ठहराया गया है, उसकी पुलिस कर्मी पहरेदारी कर रहे हैं और अनधिकृत निकास या प्रवेश वर्जित है. 

साथ ही, पहली मंजिल पर विधायकों के खानपान के लिए अलग स्थान निर्धारित किया गया है, जहां अन्य अतिथि नहीं जा सकते. ‘डाइनिंग हॉल' की भी पुलिस कर्मी कड़ी सुरक्षा कर रहे हैं. 

Advertisement

रिजॉर्ट में सादे लिबास में पुलिस कर्मी!

सूत्रों ने बताया कि मोबाइल फोन अब भी विधायकों के पास हैं और रिजॉर्ट में सादे लिबास में पुलिस कर्मी हैं.

झारखंड में झामुमो नीत सत्तारूढ़ गठबंधन के करीब 40 विधायक शुक्रवार को विमान से तेलंगाना की राजधानी आए थे. विश्वास मत से पहले उनकी खरीद-फरोख्त करने का भाजपा द्वारा प्रयास किये जाने की आशंका के चलते यह कदम उठाया गया. 

Advertisement

पुलिस ने रिजॉर्ट की ओर जाने वाली एक सहायक सड़क पर अवरोधक लगाये हैं और वाहनों का प्रवेश निषिद्ध कर दिया है. 

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के सूत्रों ने कहा कि झारखंड के विधायक पांच फरवरी को रांची के लिए रवाना होंगे जब चंपई सोरेन सरकार विश्वास मत का सामना करेगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* INDIA अलायंस को एक और झटका? सपा ने यूपी में 16 लोकसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
* उत्तर प्रदेश में ‘इंडिया' गठबंधन का हाल : कांग्रेस और रालोद ने सपा से मांगी ज्यादा सीटें
* "भावी प्रधानमंत्री को बीजेपी ने मुख्यमंत्री तक ही सीमित कर दिया": बिहार में सत्ता परिवर्तन पर अखिलेश यादव

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections 2024 Exit Poll: कश्मीर का किला किसका, जाटलैंड में कौन जीता?