"स्पेन ट्रिप पर जा सकती हैं लेकिन...": कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल की CM ममता बनर्जी पर कसा तंज

Mamata Banerjee Spain Visit: पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी से सवाल किया कि आप मैड्रिड के एक होटल में रहने का खर्च कैसे उठा सकते हैं, जिसकी कीमत प्रतिदिन ₹ 3 लाख है?

Advertisement
Read Time: 10 mins
Mamata Banerjee Spain Visit: अधीर रंजन चौधरी ने यूरोपीय देश की यात्रा के दौरान आलीशान होटल में ठहरने को लेकर भी सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोला.
मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल:

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में डेंगू के मामलों (Dengue Cases) के फैलने के बीच ममता बनर्जी की स्पेन यात्रा की (Mamata Banerjee Spain Visit) आलोचना की है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह स्पेन जा सकती हैं लेकिन लोगों का दर्द समझने में असमर्थ हैं.

राज्य कांग्रेस प्रमुख ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि राज्य सरकार को अगस्त-सितंबर के दौरान डेंगू के बड़े पैमाने पर फैलने के बारे में चेतावनी दी गई थी. यह आम लोगों के प्रति सरकार की अनदेखी के कारण हुआ है.

आलीशान होटल में ठहरने को लेकर ममता बनर्जी से किए सवाल

अधीर रंजन ने यूरोपीय देश की यात्रा के दौरान स्पेन के एक आलीशान होटल में ठहरने को लेकर भी मुख्यमंत्री पर हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा "हमने सुना है कि मुख्यमंत्री अपना वेतन नहीं लेती हैं. वह अपनी किताबों की बिक्री और अपनी पेंटिंग्स से अपना गुजारा करती हैं.

उन्होंने ममता बनर्जी से सवाल किया कि आप मैड्रिड के एक होटल में रहने का खर्च कैसे उठा सकते हैं, जिसकी कीमत प्रतिदिन ₹ 3 लाख है?" अधीर रंजन ने इस ट्रिप को 'लक्जरी ट्रिप' बताते हुए पूछा, "आपने इस ट्रिप पर कितना खर्च किया? आप किस उद्योगपति को यहां लाए हैं? यहां के लोगों को मूर्ख मत बनाइए."

बंगाल में लाखों बेरोजगारी को लेकर ममता बनर्जी को घेरा

इसके आगे उन्होंने आगे कहा, "अगर आपने बिस्वा बांग्ला औद्योगिक बैठक में जो खर्च किया है उसका 10 प्रतिशत वापस आ जाता, तो बंगाल में लाखों बेरोजगारों को नौकरी मिल जाती. हम जानना चाहते हैं कि कौन सी स्पेनिश कंपनियां बंगाल में निवेश करना चाहती हैं."

अधीर रंजन ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को लेकर कही ये बात

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा रविवार को 9  वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों (Vande Bharat Express trains) को हरी झंडी दिखाने को लेकर अधीर रंजन ने कहा, वंदे भारत अपनी वास्तविक स्पीड से नहीं चलती है. इसका किराया सामान्य ट्रेनों से ज्यादा है.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात
Topics mentioned in this article