हिमाचल में सत्ता हासिल करनी है तो कांग्रेस को कांगड़ा रीजन में फतह हासिल करनी होगी : NDTV से पत्रकार केएस तोमर

NDTV से बात करते पत्रकार केएस तोमर के कहा कि गुजरात के रुझानों की बात करें तो अभी ये सारा खेल 'डिंगडांग' का चल रहा है, पेंडुलम की स्थिति हैं. रुझान को लेकर पार्टीगत स्थिति लगातार ऊपर-नीचे हो रही है है. इस बारे में अभी कुछ अनुमान लगाना मुश्किल काम है

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

Himachal Assembly Elections Results: पहाड़ी राज्‍य हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के अब तक के रुझान सत्‍ताधारी बीजेपी के लिए उम्‍मीदों के अनुसार नहीं रहे हैं और पार्टी अब तक अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी पार्टी कांग्रेस से पिछड़ रही है. अब तक के रुझानों में राज्‍य की 68 सीटों में कांग्रेस 39 पर बढ़त बनाए है जबकि बीजेपी को 26 सीटों पर बढ़त हासिल है. वैसे बता दें, कुछ सीटों पर कांग्रेस प्रत्‍याशियों की बढ़त का अंतर काफी कम है, ऐसे में रुझानों के ऊपर-नीचे होने की संभावना बरकरार है. कांग्रेस के लिए निश्चित रूप से यह रुझान उत्‍साह बढ़ाने वाले हैं. 

Advertisement

NDTV से बात करते पत्रकार केएस तोमर के कहा कि गुजरात के रुझानों की बात करें तो अभी ये सारा खेल 'डिंगडांग' का चल रहा है, पेंडुलम की स्थिति हैं. रुझान को लेकर पार्टीगत स्थिति लगातार ऊपर-नीचे हो रही है है. इस बारे में अभी कुछ अनुमान लगाना मुश्किल काम है.  उन्‍होंने कहा कि कांगड़ा रीजन को गेट वे ऑफ टू पावर कहा जाता है. अगर सत्‍ता हासिल करनी है तो इस रीजन को फतह करना होगा. वर्ष 2017 में यहां बीजेपी ने पिछली बार 15 में से 11 सीटें जीती थीं. ऐसे में यह जरूरी है कि कांगड़ा से जो रिजल्‍ट आएंगे, वे महत्‍वपूर्ण फैक्‍टर होंगे. उन्‍होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट यह थी कि बीजेपी के ज्‍यादातर मंत्री खतरे में नजर आ रहे थे. कांग्रेस को अगर हिमाचल में सरकार बनानी है तो उसका आंकड़ा 40 के ऊपर होना चाहिए.  

Featured Video Of The Day
Delhi Rains: भारी बारिश के बाद लंबा जाम, National Highway 9 पर थमी रफ्तार