बजरंग पुनिया को बनाया गया किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष, आज ही हुए थे पार्टी में शामिल

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बड़ा फैसले किया है. बजरंग पुनिया को किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

बजरंग पुनिया को किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) शुक्रवार शाम ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफे भी दे दिए हैं. दोनों पहलवानों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. खरगे ने उनका कांग्रेस पार्टी में स्वागत करते हुए कहा-  ''चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा!'' कांग्रेस में प्रवेश के साथ इन दोनों का हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ना भी तय हो गया है. दोनों पहलवानों ने कांग्रेस में शामिल होते ही बीजेपी पर भड़ास निकाली.

बजरंग पुनिया ने कहा कि, ''जितनी मेहनत हमने किसानों, अग्निपथ के लिए की, उतनी ही हम मेहनत से जमीन पर काम करेंगे. जिस दिन विनेश हारी उस दिन आईटी सेल सेलिब्रेट कर रही थी.आज कहा जा रहा है कि हमारा मकसद सिर्फ राजनीति करना था. हमने उन्हें (BJP) लेटर भेजा था. जो अत्याचार बेटियों के साथ हुआ था, कांग्रेस पार्टी हमारे साथ खड़ी रही. हमने जितनी मेहनत कुश्ती, किसान आंदोलन, अपने आंदोलन में की, उतनी ही मेहनत यहां भी करेंगे." 

हरियाणा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही फेज में वोटिंग होगी. रिजल्ट 8 अक्टूबर को आएंगे. पहले हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होना था और नतीजे 4 अक्टूबर को आने थे. लेकिन फेस्टिव सीजन को देखते हुए चुनाव आयोग ने इलेक्शन की डेट बदल दी.

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?