कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा पर कांग्रेस ने भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया

सवाल इस बात को लेकर भी उठाए जा रहे हैं कि जब धारा 144 लगी थी तो मंत्री होते हुए भी ईश्वरप्पा ने इसका उल्लंघन क्यों किया? गृह मंत्री के मुताबिक जिला प्रशासन इस मामले की जांच करेगा

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
कर्नाटक के पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है (फाइल फोटो).
बेंगलुरु:

बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा हिंदू की रविवार की रात में शिवमोगा में हुई हत्या के बाद सोमवार को हुई हिंसा को लेकर राज्य के वरिष्ठ बीजेपी नेता और पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा पर कांग्रेस ने हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है. सवाल इस बात को लेकर भी उठाए जा रहे हैं कि जब धारा 144 लगी थी तो मंत्री होते हुए भी उन्होंने इसका उल्लंघन क्यों किया. राज्य के गृह मंत्री के मुताबिक जिला प्रशासन इस मामले में जांच करेगा. इस हत्याकांड के सिलसिले में अब तक दो गिरफ्तारियां हुई हैं.

हर्षा हिंदू की शवयात्रा में राज्य के पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा मौजूद थे. इसी दौरान पथराव हुआ, गाड़ियां जलाई गईं, दुकानों पर हमला हुआ. कांग्रेस का आरोप है कि भीड़ को हिंसा के लिए ईश्वरप्पा ने उकसाया था. हिंसा से पहले भी ईश्वरप्पा ने भड़काऊ बयान दिया था. शवयात्रा में उनकी मौजूदगी पर सवाल उठ रहे हैं.

एक तरफ भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप और दूसरी तरफ मंत्री होने के बावजूद धारा 144 का उल्लंघन करने का. हमने वरिष्ठ मंत्री ईश्वरप्पा से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही लेकिन उन्होंने फिलहाल मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. ईश्वरप्पा ने कहा कि, ''मैंने जवाब दे दिया है.''

Advertisement

हालांकि राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने भीड़ को उकसाने और धारा 144 के उल्लंघन के मामले में जांच की बात कही. गृह मंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन जांच कर इस मामले में उचित करवाई करेगा. 

Advertisement

पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही बचे हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. 

Advertisement

एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर प्रताप रेड्डी ने कहा कि हमने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और एक को हिरासत में लिया है. सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनका पता लगाया जा रहा है. हम जल्द ही इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करेंगे. उसके बाद ही हम कह सकते हैं कि हत्या के पीछे क्या मकसद था. जहां तक कल की हिंसा का सवाल है, हमने पाया है कि 14 घटनाएं हुई हैं. उस संबंध में अब तक तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं. जिन लोगों का हुआ है, उन्हें आने दें, तदनुसार आगे मामले दर्ज किए जाएंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Trudeau ने माना, 'Nijjar Murder Case में सबूत नहीं', फिर क्यों India पर लगाते रहे आरोप? | Canada
Topics mentioned in this article