दिल्ली के LG और CM के बीच टकराव एक बार फिर शुरू, जानें क्या है पूरा मामला

सिंगापुर जाने की फाइल एलजी हाउस में पिछले तीन हफ़्तों से रुकी हुई है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं होता था. पुराने LG के समय पर मुख्यमंत्री के बाहर जाने की फ़ाइल 1 से 2 दिन में वापस दिल्ली सरकार को भेज दी जाती थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच एक बार फिर से टकराव की स्थिति पैदा हो गई है. सूत्रों के मुताबिक उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की अहम फ़ाइल को रोक रखा है. दरअसल दुनिया के सामने दिल्ली मॉडल रखने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर में होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट में जाना है. इसके लिए सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग ने दिल्ली आकर मुख्यमंत्री केजरीवाल को आमंत्रित किया था. सूत्रों के मुताबिक सिंगापुर जाने की फाइल एलजी हाउस में पिछले तीन हफ़्तों से रुकी हुई है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं होता था. पुराने LG के समय पर मुख्यमंत्री के बाहर जाने की फ़ाइल 1 से 2 दिन में वापस दिल्ली सरकार को भेज दी जाती थी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र संकट के बीच आदित्य ठाकरे आधी रात को निकले मातोश्री से बाहर, जानें फिर क्या हुआ

वहीं हाल ही में दिल्ली के उप राज्पाल वी.के.सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में कार्यरत एक उप सचिव और दो सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था. मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव के पद पर तैनात प्रकाश चंद्र ठाकुर, वसंत विहार के एसडीएम हर्षित जैन और विवेक विहार के एसडीएम देवेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया गया था और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे.

Advertisement

सूत्रों के अनुसार ये कार्रवाई उपराज्यपाल सक्सेना की भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति को इंगित करती है और सरकार में ईमानदारी सुनिश्चित करने की कोशिश है. उप राज्यपाल ने सोमवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण के दो सहायक इंजीनियरों को कालकाजी एक्सटेंशन में ईडब्ल्यूएस फ्लैट के निर्माण में खामी पाए जाने पर निलंबित कर दिया था.

Advertisement

VIDEO: राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू दिल्ली पहुंची

Featured Video Of The Day
Maharashtra: Bhivandi के लॉजिस्टिक गोदाम में लगी भीषण आग, वीडियो आया सामने | Breaking News
Topics mentioned in this article