ईद को लेकर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध, 29,808 जगहों पर हुई शांति समिति की बैठक

ईद को लेकर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं.मध्य प्रदेश और दिल्ली में हालिया सांप्रदायिक झड़पों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

ईद को लेकर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं.मध्य प्रदेश और दिल्ली में हालिया सांप्रदायिक झड़पों की को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं. पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पूरे राज्य में 31,151 स्थानों पर ईद की नमाज पढ़ी जाएगी. जिनमें से 2846 स्थानों को संवेदनशील के रूप में चिन्हित किया गया है और इन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है.

प्रशासन की तरफ से पीएसी की 46 कंपनियां और केंद्रीय सशस्त्र बलों की 7 कंपनियों को  लखनऊ से विभिन्न जिलों में भेजी गई है. ये तैनाती जिला पुलिस से अतिरिक्त की गयी है.ईद के अवसर पर सुरक्षा भंग न हो इसे देखते हुए प्रशासन की तरफ से 29808 शांति बैठकें भी आयोजित की गयी है.

बताते चलें कि दिल्ली समेत देश के किसी भी हिस्से में रविवार को ईद का चांद नजर नहीं आया था, इसलिए ईद-उल-फित्र का त्योहार मंगलवार को मनाया जाएगा तथा सोमवार को 30वां और आखिरी रोज़ा होगा. फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मौलाना मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने बताया था कि दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में ईद का चांद नज़र नहीं आया है, इसलिए ईद का त्योहार मंगलवार तीन मई को मनाया जाएगा. उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश,, बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान समेत किसी भी राज्य से चांद दिखने की खबर नहीं मिली है.'

ये भी पढ़ें-

DA Hike: ईद से पहले 2 राज्‍यों ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, अब बढ़कर आएगी सैलरी

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में ईद से पहले खरीदारों की भीड़

ईद का चांद आज नहीं आया नज़र, मंगलवार को मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

वीडियो: LPG के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी, जानें क्या है नया रेट

Topics mentioned in this article