दिल्ली में स्कूल खोले जाएं या नहीं विशेषज्ञों की एक कमेटी करेगी आंकलन

दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के बीच स्कूल खोलने की चर्चाएं तेज होने लगी हैं. स्कूल खोले जाएं या नहीं, इसका आंकलन विशेषज्ञों की एक कमेटी करेगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कोरोना के कम होते असर को देखते हुए दिल्ली में स्कूल खोले जाएं या नहीं, इसका आंकलन विशेषज्ञों की एक कमेटी करेगी. DDMA की बैठक में कमेटी गठित करने का फैसला लिया गया है. कमेटी में शिक्षा और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों के साथ विशेषज्ञ शामिल होंगे. कमेटी द्वारा दी गई सलाह के मुताबिक स्कूलों के लिए एसओपी बनाना, एसओपी का पालन करने और लागू करने के लिए स्कूलों की तैयारी पर सुझाव देना शामिल है. कमेटी द्वारा योजना का मूल्यांकन और अंतिम रूप देने की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी. साथ ही, कमेटी का मकसद स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों का टीकाकरण, छात्रों के माता-पिता की चिंताओं को दूर करना और सभी की भागीदारी होना सुनिश्चित करना होगा. इसके बाद ही स्कूल खोलने के सम्बंध में निर्णय लिया जाएगा.

महिला हॉकी प्लेयर के घर की तस्वीरें हुईं वायरल, तो पसीजा लोगों का दिल - देखें Photos

दिल्ली में सामने आए कोरोना के 44 नये मामले

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44 नये मामले सामने आये और इस महामारी से पांच और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण की दर कम होकर 0.06 प्रतिशत रह गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां साझा किये गये आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. विभाग के बुलेटिन के अनुसार नए मामलों के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस से मृतकों की कुल संख्या 25,065 हो गई है.

12वें दौर की वार्ता के बाद पूर्वी लद्दाख के गोगरा में पीछे हटीं भारत और चीन की सेनाएं

दिल्ली में अप्रैल-मई में दूसरी लहर आई थी

बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को दिल्ली में इस महामारी के 61 मामले दर्ज किये गये थे जबकि संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत थी. दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 से किसी की भी मौत नहीं हुई थी जबकि संक्रमण के 67 मामले सामने आये थे और संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत थी. महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह पांचवा दिन था जब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से किसी की भी मौत नहीं हुई थी. दिल्ली में अप्रैल-मई में दूसरी लहर आई थी.

Advertisement

(भाषा इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?
Topics mentioned in this article