Exclusive: "मुस्लिम आरक्षण की बात करना भी देश की मूलभावना के खिलाफ" - सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि विपक्ष अफ़वाह का सहारा ले रहा है. संविधान का सबसे अधिक सम्मान बीजेपी ने किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने एनडीटीवी के साथ बात करते हुए कहा कि इस चुनाव में विकास और गरीब कल्याण हमारा मुद्दा है. मोदी जी की वजह से विरासत के साथ विकास हुआ है. पीएम मोदी ने वो किया जो 500 साल में नहीं हुआ था. इसीलिए जनता कह रही है कि जो राम को लाये हैं, हम उनको लायेंगे. सीएम योगी ने संविधान बनाम शरिया के सवाल पर कहा कि जनता पीएम के साथ है इसलिए कांग्रेस नेतृत्व का इंडिया गठबंधन बेनक़ाब हुआ है. इसलिए झूठ का सहारा ले रहा है. 

विपक्ष अफ़वाह का सहारा ले रहा है: योगी आदित्यनाथ
विपक्ष अफ़वाहका सहारा ले रहा है. संविधान का सबसे अधिक सम्मान बीजेपी ने किया है. मोदी जी के नेतृत्व में पंचतीर्थों का विकास हुआ है. देश में बीजेपी की लहर से भयभीत होकर विपक्ष चारों खाने चित्त होकर अफ़वाह फैला रहा है. संविधान का सबसे अधिक अवमानना कांग्रेस ने किया है. कांग्रेस ने आपातकाल लगा कर कांग्रेस में अपनी मंशा उजागर कर दी थी. पर्सनल लॉ की बात करना असंवैधानिक और भारत की मूल भावना के विपरीत है.

मुस्लिम आरक्षण देश की मूलभावना के ख़िलाफ: योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यानाथ मुस्लिम  आरक्षण की बात करना भी देश की मूलभावना के ख़िलाफ़ है. भारत संविधान से चलेगा, शरिया से नहीं. हम संविधान का पूरा सम्मान करते हुए उसका पालन कर रहे हैं. हम संविधान का सम्मान करते हुए उसके प्रावधानों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन हम शरिया क़ानून लागू नहीं होने देंगे. 

ये भी पढ़ें-: 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: क्यों हो रही है आतंकियों को लेकर सियासत चुनावों में
Topics mentioned in this article