JDU की इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेजस्वी यादव को विदा करने खुद CM नीतीश कुमार आए, देखें VIDEO

पटना में गुरुवार को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव एक साथ बैठे हुए नजर आए. इस बार मौका था जनता दल यूनाइटेड की इफ्तार पार्टी का.

Advertisement
Read Time: 15 mins

इस इफ्तार पार्टी में भी तमाम राजनीतिक दलों के बड़े नेता शामिल हुए थे.

पटना:

पटना (Patna)  में गुरुवार को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव एक साथ बैठे हुए नजर आए. इस बार मौका था जनता दल यूनाइटेड (JDU) की इफ्तार पार्टी का. इस इफ्तार का आयोजन पटना के हज भवन में किया गया था. सभी दलों के नेताओं को इसके लिए आमंत्रित किया गया था. भाजपा की ओर से बिहार के उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, नंदकिशोर यादव, अवधेश नारायण सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता शामिल हुए. तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप भी जदयू की इफ्तार पार्टी में पहुंचे.

तेजस्वी यादव जदयू नेता ललन सिंह के बगल में बैठे थे, तो वहीं, उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ बैठे हुए थे.

लेकिन इसमें दिलचस्प बात यह थी कि इफ्तार पार्टी के दौरान नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को खुद से साफा पहनाया.

वहीं, इफ्तार पार्टी के बाद खुद नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को विदा करने पहुंचे. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि इफ्तार के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दोनों साथ बाहर निकले. इसके बाद नीतीश कुमार ने पहले तेजस्वी यादव को विदा किया. इसके बाद तेज प्रताप पीछे छूट जाते हैं, जो कि बाद में गाड़ी में पीछे की तरफ बैठते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement

बता दें, इससे पहले राजद की इफ्तार पार्टी में भी दोनों साथ दिखाई दिए थे. इसके अलावा इस इफ्तार पार्टी में भी तमाम राजनीतिक दलों के बड़े नेता शामिल हुए थे. राजद की इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार के अलावा चिराग पासवान, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन और राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं. बिहार विधानपरिषद के नेता और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अवधेश नारायण सिंह भी तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे. तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव और लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती भी इफ्तार पार्टी में थीं.

Advertisement

राजद की इफ्तार पार्टी में दिलचस्प यह रहा था कि पिछली बार गठबंधन टूटने से कुछ दिन पहले 2017 में राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित इफ्तार में नीतीश कुमार शामिल हुए थे. गौरतलब है कि इससे पहले नीतीश कुमार ने सुशील मोदी की दी हुई इफ्तार पार्टी में भी शिरकत की थी. सुशील मोदी पहले विधायक के रूप में, फिर उप मुख्यमंत्री के रूप में इफ्तार का आयोजन करते रहे. सुशील मोदी बिहार में पिछले 30 वर्षों से इफ्तार की दावत आयोजित करते चले आ रहे हैं.

Topics mentioned in this article