जो बचा है... इशारों में क्या बोल गए नीतीश? खिलखिलाकर हंस पड़े मोदी

नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी के नाम का समर्थन करता हूं. उन्होंने देश की बहुत सेवा की और जो बचा है वह इस बार पूरा कर देंगे... नीतीश मुस्कुराते हुए इशारों में कह रहे थे और पीएम मोदी भी मुस्कुराते हुए जवाब दे रहे थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

तुम इतना जो मुस्कुरा रहे हो, क्या मांग है जो जता रहे हो... शुक्रवार को पुरानी संसद के केंद्रीय कक्ष में एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार का अंदाजे बयां कुछ ऐसा ही था. नरेंद्र मोदी पास बैठे हुए थे और नीतीश कुमार उनकी तारीफों के पुल बांध रहे थे. और इसमें नीतीश ने अपने चिर परिचित अंदाज में कुछ कहा भी नहीं और मोदी से बहुत कुछ मांग भी लिया. दरअसल अपने छोटे से भाषण में नीतीश ने पीएम मोदी को विशेष राज्य के दर्जे की मांग एक नहीं, दो बार इशारों में समझाई. एक बार तो वह बस बोलते बोलते रुक गए. मोदी भी नीतीश के इस अंदाज पर खिलखिलाकर हंस पड़े.          

एनडीए (NDA) की बैठक में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि जेडीयू पीएम मोदी के नाम का पूरा समर्थन करती है. हम उनके साथ हैं. पीएम मोदी के नाम का अनुमोदन करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि यह खुशी की बात है कि वह 10 साल से प्रधानमंत्री हैं, और फिर पीएम बनने जा रहे हैं. उन्होंने पूरे देश की सेवा की और पूरा भरोसा है कि जो कुछ भी बचा है इस बार वह पूरा कर देंगे. दरअसल नीतीश कुमार इशारों-इशारों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कह गए. 

'जो बचा हुआ है, वह पूरा कर देंगे'

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि वह एनडीए के अटूट सहयोगी हैं. उन्होंने इंडिया गठबंधन को भी निशाने पर लेते हुए कहा, 'आप जान लीजिए कि अगली बार जब आप आएंगे, तो जो कुछ लोग इधर-उधर जीत गए हैं, सब हारेंगे. हमें पूरा भरोसा है... यह सब बिना मतलब बोल बोल करके जीते हैं. उन लोगों ने क्या काम किया है? इन सबने कोई काम किया है क्या? उन लोगों ने आज तक कोई काम नहीं किया है? कोई सेवा नहीं की है? लेकिन आपने इतनी सेवा की है उसके बाद इस तरह से हुआ है, फिर जो मौका मिला है, आगे उन लोगों के लिए कोई गुंजाइश नहीं रहेगी. देश बहुत आगे बढ़ेगा, बिहार का भी काम हो ही जाएगा, जो बचा हुआ उसको भी कर देंगे. सबसे पुराना यह है. जो आप चाहेंगे, उस काम के लिए रहेंगे.'

Advertisement

3 महीने तक पीएम मोदी आराम नहीं किया - नायडू

एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि  हम सभी को बधाई दे रहे हैं क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया. उन्होंने दिन-रात प्रचार किया. उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया. पीएम मोदी के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है. उनके नेतृत्व में भारत एक ग्लोबल पावर बनकर उभरा है. नरेंद्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास, विकसित भारत और एनडीए की सामूहिक सोच के साथ हम भारत को गरीबी मुक्त देश बना सकते हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया
Topics mentioned in this article