2 जून को करना है सरेंडर, अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में लगाई जमानत की अर्जी

Arvind Kejriwal Bail Petition : दिल्ली सीएम केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना है, इसलिए उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. जिस पर आज कोर्ट में दोपहर 2 बजे सुनवाई होने जा रही है. दरअसल दिल्ली सीएम केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना है, इसलिए उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. इससे पहले दिल्ली सीएम ने 7 दिनों की अंतरिम जमानत बढाने की अर्जी दाखिल की थी. जिसे सुप्रीम कोर्ट ने CJI के पास भेज दिया है.

सीजेआई के पास भी भेजा जा चुका है मामला

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रधान न्यायाधीश अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध करने वाली मुख्यमंत्री केजरीवाल की याचिका को सूचीबद्ध करने पर उचित निर्णय लेंगे, क्योंकि मुख्य मामले में फैसला सुरक्षित रखा गया है. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने तब ये सवाल भी किया कि जब पहले बेंच के एक सदस्य जस्टिस दीपांकर दत्ता वेकेशन बेंच में थे तो आपने इस मामले को मेंशन क्यों नहीं किया? 

दिल्ली सीएम को 2 जून को करना है सरेंडर

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना है. लेकिन केजरीवाल कह चुके हैं कि वो जांच पूरी होने के बाद 9 जून को सरेंडर कर देंगे. उन्होंने अर्जी में कहा कि स्वास्थ्य से जुड़ें संकेतों को देखते हुए उनके हेल्थ चेक-अप बेहद ही जरूरी है, जिससे कि वो आने वाले समय में किसी बीमारी से बच सकें. दिल्ली सीएम ने कहा कि अपनी अंतरिम जमानत के दौरान, वह हर दिन सार्वजनिक रूप से दिखाई दे रहे हैं और उपलब्ध हैं.

डॉक्टर की केजरीवाल को हेल्थ चेक-अप कराने की सलाह

अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने 25 मई, 2024 को अपीलकर्ता की घर पर विस्तृत नैदानिक ​​​​जांच के बाद कई परीक्षणों का निर्देश दिया, जिनमें पूरे शरीर की पीईटी-सीटी जैसे और परीक्षण शामिल हैं. दिल्ली सीएम के इन्हीं हेल्थ चेक-अप को पूरा करने में लगभग 5-7 दिनों की जरूरत पड़ेगी.

ये भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल को जमानत मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, पढ़ें कहां फंसा पेच

Featured Video Of The Day
Porn Star Riya Barde पर बड़ा खुलासा, हिंदू नहीं मुस्लिम हैं पोर्न स्टार रिया...Bangladesh से निकला बड़ा कनेक्शन