बिहार में सड़क पर दौड़ी केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की कार, कट गया चालान

बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में E डिटेक्शन सिस्टम चालू किया है और राज्य के सभी टोल प्लाजा पर ऑटोमेटिक चालान करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बिहार में LJPR राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान के कार का चालान कटने का मामले सामने आया है. चालान कटने की खबर जैसे ही आई वैसे ही चिराग पासवान की चर्चा होने लगी. अब आलम ये है कि पटना से लेकर दिल्ली तक चिराग पासवान के ई-फाइन सुर्खियां बटोर रहा है. टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी की निगाह में आते ही चिराग पासवान की गाड़ी का ऑटोमेटिक चालान कट गया.

बिहार में E डिटेक्शन सिस्टम चालू

बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में E डिटेक्शन सिस्टम चालू किया है और राज्य के सभी टोल प्लाजा पर ऑटोमेटिक चालान करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. जो टोल से आने जाने वाली सभी गाड़ियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरा कैद करती है और मुख्यालय से इसकी मॉनिटरिंग की जाती है. गाड़ी नंबर के अनुसार अगर आपकी गाड़ी के कागजात और पेपर अधूरे हैं तो ऑटोमेटिक चालान कट जाता है और इसकी जानकारी मालिक के मोबाइल पर पहुंच जाती है.

क्यों कटा चिराग की कार का चालान

हालांकि केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का ऑटोमेटिक चलान बिहार के नेशनल हाईवे पर किस बात का कटा है. यह सामने नहीं हुआ है. लेकिन अब बिहार में चलने वाली गाड़ियों का परमिट पेपर ,बीमा और प्रदूषण का अपडेट होना जरूरी हो गया है. ऐसा नहीं रहने पर बिहार के सभी टोल प्लाजा पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं. पकड़े जाने पर ऑटोमेटिक चालान कट कर आपके मोबाइल पर भेज दी जाएगी और मैसेज भी रजिस्टर्ड नंबर पर पहुंच जाएगी.

इधर चिराग पासवान से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है, जिसको लेकर बताया यह जा रहा है कि चिराग पासवान पटना से चंपारण जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में किसी टोल प्लाजा पर उनका ऑटोमेटिक फाइन हुआ है, जिसको लेकर पूरे बिहार और दिल्ली तक इसका चर्चा हो रही है लेकिन उनकी पार्टी से जुड़े नेता का कहना है कि चिराग पासवान से संबंधित फाइन का मामला नहीं है.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के समावेश के लिए एकजुट हुए Chennai Corporates