चीन में विंटर ओलंपिक के पहले तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले, ‘जीरो केस की नीति’ दबाव में

चीन की ‘शून्य कोविड​​-19 मामले’ की नीति पर लगातार दबाव बढ़ रहा है, क्योंकि देश में शीतकालीन ओलंपिक खेलों से पहले विभिन्न प्रांतों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
बीजिंग:

चीन की ‘शून्य कोविड​​-19 मामले' की नीति पर लगातार दबाव बढ़ रहा है, क्योंकि देश में शीतकालीन ओलंपिक खेलों से पहले विभिन्न प्रांतों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. चीन में वर्तमान में 2,500 से ज्यादा लोग उपचाराधीन हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को कहा कि बुधवार को संक्रमण के 207 मामले आए. इनमें से 156 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमण के और 51 मामले बाहर से आए लोगों के थे. अस्पतालों में 2,563 उपचाराधीन मरीज भर्ती हैं जिनमें से 15 की स्थिति गंभीर है. कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के प्रसार को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

चीन ने अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को सीमित करते हुए संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया है लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों में छिटपुट जगहों से आ रहे संक्रमण के मामलों से ‘शून्य मामले की नीति' दबाव में है. चीनी अधिकारियों ने तियानजिन शहर में 13 दिसंबर को ओमीक्रोन का एक मामला आने और बाद में कुछ अन्य मामलों की पुष्टि की थी. हालांकि इस स्वरूप के प्रसार के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.

WHO ने फिर चेताया- कोरोना की 'सुनामी' हेल्थ सिस्टम को ध्‍वस्‍त कर देगी

स्वास्थ्य अधिकारियों ने महीने के मध्य में झेजियांग प्रांत में डेल्टा स्वरूप वंश से संबद्ध एवाई.4 के प्रकोप की भी सूचना दी, जिस पर कथित तौर पर नियंत्रण पा लिया गया था. नववर्ष से पहले मामलों में बढ़ोतरी चिंता का कारण है क्योंकि कुछ हफ्तों बाद चीन ‘बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक' का आयोजन करने वाला है. शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन चार से 20 फरवरी तक होना है.

Advertisement

Video: तो क्या दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू के बाद वीकएंड कंर्फ्यू की तैयारी हो रही है?

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article