CM सिद्धारमैया ने तीन वरिष्ठ विधायकों को दी बड़ी जिम्मेदारी, प्रमुख पदों पर किया नियुक्त

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस के तीन वरिष्ठ और अनुभवी विधायकों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. ये तीनों विधायक मंत्री पद के दावेदार थे. मंत्री नहीं बनाए जाने के बाद तीनों नाराज बताए जा रहे थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
फाइल फोटो
बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने सरकार के कामकाज को लेकर आलोचनात्मक रवैया रखने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक बी. आर. पाटिल (B. R. Patil) और बसवराज रायरेड्डी (Basavaraj Rayareddy) को शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ क्रमश: अपना सलाहकार और आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया. ऐसा समझा जा रहा है कि सिद्धारमैया का यह कदम सत्तारूढ़ दल के भीतर असंतोष को शांत करना है.

उन्होंने एक अन्य अनुभवी कांग्रेस विधायक आर. वी. देशपांडे (R. V. Deshpande) को भी कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ प्रशासनिक सुधार आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया. पाटिल अलंद निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं, जबकि रायरेड्डी और देशपांडे क्रमशः येलबर्गा और हलियाल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. तीनों नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से की गई हैं. रायरेड्डी और देशपांडे दोनों ही सरकार में पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं.

Advertisement

तीनों विधायकों को है लंबा अनुभव

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इन नियुक्तियों के जरिये सिद्धारमैया ने निश्चित रूप से विधायकों को शांत करने की कोशिश की है, लेकिन ये तीन नेता अपने विशाल अनुभव की वजह से सरकार के समक्ष आने वाले मुद्दों और स्थितियों के प्रबंधन में निश्चित रूप से मुख्यमंत्री के लिए उपयोगी साबित होंगे. तीनों वरिष्ठ विधायक मंत्री पद के दावेदार थे और मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने को लेकर नाराज बताए जा रहे थे.

ये भी पढ़ें - झारखंड: CM सोरेन का सरकार के 4 साल होने पर बड़ा ऐलान, 50 साल वालों को भी मिलेगी वृद्धावस्‍था पेंशन

ये भी पढ़ें - नीतीश को मिली तीर की 'कमान', JDU ने बताया- INDIA गठबंधन के 'विचारों के प्रधानमंत्री' और संयोजक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
इलाहाबाद हाइकोर्ट की धर्मांतरण पर बड़ी टिप्पणी, कहा- सभाओं में धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक हो जाएंगे अल्पसंख्यक
Topics mentioned in this article