छत्तीसगढ़ : रायपुर मेयर के भाई अनवर ढेबर को ED ने किया गिरफ्तार

ईडी ने रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया है. 3 दिनों से ईडी ने अनवर को समन भेज रही थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
ईडी ने रायपुर मेयर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया है.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव से पूर्व ईडी(ED) लगातार कार्रवाई कर रही है. इस बार ईडी ने रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर (Anwar Dhebar) को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि बीते 3 दिनों से ईडी ने अनवर को समन भेजा था. ईडी ने बीती रात को अनवर को वीआईपी रोड स्थित एक निजी होटल से सोते वक्त गिरफ्तार किया है. खबर है कि मेयर को फिर से पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया है. एजाज ढेबर उनके दफ्तर पहुंच चुके हैं. 

बता दें कि इससे पूर्व ईडी ने पूछताछ के लिए अनवर ढेबर को बुलाया था. इसके बाद कुछ सबूत हाथ मिलने पर ईडी ने ढेबर को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया. शनिवार को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत से ढेबर को लेकर रिमांड की मांग की गई. फिलहाल सुनवाई चल रही है. सीआरपीएफ जवान कोर्ट परिसर में मौजूद हैं. 

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मार्च में महापौर ढेबर के घर और ऑफिस में छापा मारी थी. मामले में लगातार पूछताछ और जांच की जा रही थी. चर्चा है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर शहर के कुछ कारोबारी ने शराब से अवैध कमाई और मनी लॉन्ड्रिंग की है. टीम मामले की जांच कर रही है. बता दें कि कारोबारी अनवर रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के बड़े भाई हैं.
 

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Ladakh MP Mohammad Haneef ने बताया क्या हैं China के इरादे | NDTV Exclusive
Topics mentioned in this article