छत्तीसगढ़ : बीजापुर के जंगलों में एसटीएफ की टीम पर नक्सली अटैक, 2 जवान शहीद

ऑपरेशन से लौटते वक्त पाइप बम में ब्लास्ट किया गया था. एसटीएफ के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह इस ब्लास्ट में शहीद हो गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नक्सलियों द्वारा जवानों पर IED अटैक किया गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बीजापुर:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया है. इस ब्लास्ट की चपेट में आने के कारण 2 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 4 जवान घायल हैं. घायल हुए जवानों का जिला चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है और बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए उन्हें रायपुर रेफर किए जाने की तैयारी चल रही है. 

ऑपरेशन से लौटते वक्त पाइप बम में ब्लास्ट किया गया था. एसटीएफ के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह इस ब्लास्ट में शहीद हो गए हैं. वहीं घायल हुए जवानों के नाम पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार है. 

सीआरपीएफ, कोबरा, सीएएफ, डीआजी और एसटीएफ के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. यह घटना बीती रात तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडिमरका के जंगलों में हुई है. पुलिस ने बताया कि "बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र में दरभा डिवीजन, पश्चिम बस्तर डिवीजन और मिलिट्री कंपनी नंबर 2 के नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर उक्त जिलों की एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा और सीआरपीएफ की टीमें 16 जुलाई 2024 को संयुक्त अभियान पर निकली थीं."

इलाके में तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के 12 शव बरामद किए, जिनमें टिपागड़ दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम भी शामिल हैं. (इनपुट एएनआई से भी)

Featured Video Of The Day
Samarth Survey: दिव्यांग लोगों के मुद्दों पर प्रकाश डालना
Topics mentioned in this article