छत्तीसगढ़: पुलिसवालों से इतनी नफरत, गर्म तेल डाला, कांस्टेबल की पत्नी-बेटी के अर्धनग्न शव खेत में फेंके

छत्तीसगढ़ का सूरजपुर इन दिनों छावनी में तब्दील है. दोहरे मर्डर केस (Chhattisgarh Murder) से वहां बवाल मचा हुआ है. पुलिसकर्मी को अपनी ड्यूटी की कीमत पत्नी-बेटी को खोकर चुकानी पड़ी. क्या-क्या हुआ, यहां जानिए.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में इन दिनों बवाल मचा हुआ है. मामला है दोहरे हत्याकांड (Chhattisgarh Double Murder) का. एक पुलिसकर्मी की पत्नी और उसकी 16 साल की बेटी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया, वो भी इसलिए कि आरोपी उस पुलिसकर्मी को मारने में नाकाम रहा. इसलिए इसकी कीमत उसकी मासूम पत्नी और बेटी को चुकानी पड़ी. मारने वाला एक हिस्ट्रीशीटर है. उसने कथित तौर पर बेरहमी से दोनों की हत्या की और फिर लाशों को दूर खेत में फेंक दिया. सूरजपुर के लोगों को जैसे ही इस हत्याकांड की खबर लगी उन्होंने तो बवाल मचाकर रख दिया.

गुस्साई भीड़ ने आरोपी के घर में लगाई आग

दरअसल हत्या का आरोपी कुलदीप साहू हिस्ट्रीशीटर होने के साथ ही कांग्रेस नेता भी है. हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या से गुस्साई भीड़ कुलदील साहू के घर पहुंची और वहां आग लगा दी. गुस्साई भीड़ ने तो SDM जगन्नाथ वर्मा को भी नहीं बख्शा, उनको खूब दौड़ाया. जिसके बाद एसडीएम साहब और उनके सुरक्षाकर्मियों को आखिरकार जान बचाकर वहां से भागना पड़ा.

शवों को अर्धनग्न कर खेत में फेंका, आरोपी फरार

पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी के शव अर्धनग्न हालत में पाए गए थे. पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन फिर भी आरोपी वहां से भागने में कामयाब रहा. 

Advertisement

Advertisement

गाड़ियां फूंकी, घर में लगाई आग, सूरजपुर में हुआ क्या?

इस घटना के बाद शहर में गुस्सा इस कदर बढ़ गया कि उग्र भीड़ ने शहर को बंद कर दिया और पहले तो आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले किया और फिर उसके घर पर भी धावा बोल दिया. हालांकि घटना के समय आरोपी और उसका परिवार उस मकान में मौजूद नहीं था. इस घटना के बाद से सूरजपुर इन दिनों छावनी में तब्दील हो गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है. तनाव को देखते हुए दूसरे जिलों से भी पुलिस बुलाई गई है.

Advertisement

पुलिसकर्मी की पत्नी-बेटी की हत्या

पुलिस का कहना है कि कांग्रेस की युवा शाखा का जिला महासचिव कुलदीप साहू 13 अक्टूबर को हेड कांस्टेबल तालिब शेख के घर में घुसा और कथित तौर पर उनकी 35 साल की पत्नी महनाज़ और बेटी आलिया की धारदार हथियार से हत्या कर दी. इससे पहले आरोपी दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल से भिड़ गया था. उसने कथित तौर पर पुलिसकर्मी पर गर्म तेल डाल दिया था. इस घटना में कांस्टेबल गंभीर रूप से झुलस गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Advertisement

पुलिसकर्मी की पत्नी-बेटी को क्यों मारा?

हेड कांस्टेबल तालिब शेख और उनकी टीम कुलदीप साहू को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. लेकिन शातिर आरोपी ने पुलिसकर्मी को कार से कुचलने की कोशिश की, गनीमत रही कि पुलिसकर्मी समय रहते वहां से निकल गया. वहीं इस बीच कुलदीप भी वहां से फरार हो गया. जब शेख और उनकी टीम उसका पता लगाकर उसे पकड़ने की प्लानिंग कर ही रहे थे कि आरोपी हेड कांस्टेबल के घर पहुंचा और उसकी पत्नी और बेटी की हत्या कर दी.

घर का दरवाजा खुला था, पत्नी-बेटी गायब

शेख ड्यूटी से जब घर वापस लौटे तो घर का दरवाजा टूटा हुआ था. पत्नी-बेटी घर से गायब थे. घर के भीतर खून के धब्बे देखते ही उन्होंने पुलिस को मामले की खबर दी. उन्होंने दोनों को तलाशना शुरू कर दिया. शहर में जैसे ही ये बात फैली, गुस्साए लोगों ने शहर को बंद कर पहले तो पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. बाद में कुलदीप साहू के घर पहुंचकर वहां तोड़फोड़ की और वाहनों के साथ ही घर को भी आग के हवाले कर दि.या.

Featured Video Of The Day
Surajpur Double Murder Case: गुस्साई भीड़ ने किया थाने का घेराव, SDM को दौड़ाकर पीटा