चंद्रबाबू नायडू की पत्नी की दौलत 5 दिन में 535 करोड़ रुपये बढ़ी, बेटे को मिला 237 करोड़ का फायदा

लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा से कुछ घंटे पहले 3 जून को हेरिटेज फूड्स का शेयर 424 रुपये पर था, शुक्रवार को शेयर 661.25 रुपये पर पहुंच गया

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

चंद्रबाबू नायडू द्वारा स्थापित एक कंपनी ने जोरदार लाभ कमाया है. लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में नायडू की पार्टी टीडीपी के अच्छे प्रदर्शन के बाद इस कंपनी को भारी लाभ हुआ है. पिछले पांच दिनों में हेरिटेज फूड्स के शेयरों में 55 प्रतिशत का उछाल आया है. नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी, जो कि इस कंपनी में प्रमोटर हैं, के शेयरों में 535 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है. 

चुनाव के नतीजे घोषित होने से कुछ घंटे पहले 3 जून को शेयर 424 रुपये पर कारोबार कर रहा था. शुक्रवार को हेरिटेज फूड्स का शेयर 661.25 रुपये पर पहुंच गया.

Advertisement

चंद्रबाबू नायडू ने सन 1992 में हेरिटेज फूड्स की स्थापना की थी. कंपनी की वेबसाइट इसे "भारत में सबसे तेजी से बढ़ती सार्वजनिक-सूचीबद्ध कंपनियों में से एक" बताती है. उसके दो व्यावसायिक विभाग हैं - डेयरी और नवीकरणीय ऊर्जा. वर्तमान में हेरिटेज के दूध और दूध उत्पादों की आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, ओडिशा, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाजार में मौजूदगी है.

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार नारा भुवनेश्वरी कंपनी की शीर्ष शेयरधारक हैं. उनके पास 2,26,11,525 शेयर हैं. नायडू के बेटे नारा लोकेश के पास भी हेरिटेज फूड्स के 1,00,37,453 शेयर हैं. शेयर में उछाल के बाद लोकेश की कुल संपत्ति में भी 237.8 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद ही पार्टी की जबरदस्त बढ़त मिलना शुरू हो गई. टीडीपी ने 17 सीटों पर चुनाव लड़कर 16 पर जीत हासिल की और एनडीए को बहुमत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

एनडीए ने 543 सदस्यों वाली लोकसभा में 293 सीटें जीती हैं. बीजेपी ने पिछले दो कार्यकालों में अपने दम पर सरकार बनाने लायक शानदार बहुमत हासिल किया था. उसको इस बार केवल 240 सीटें मिलीं, जो सरकार बनाने के लिए आवश्यक 272 के आंकड़े से काफी कम हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

"सामाजिक न्याय तुष्टिकरण नहीं": मुसलमानों को आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी की प्रमुख सहयोगी पार्टी

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई
Topics mentioned in this article