चंपई सोरेन आज बेटे संग बीजेपी में होंगे शामिल, यहां जानें झामुमो से क्यों अलग हुई उनकी राह?

असम सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा था कि सोरेन 30 अगस्त को रांची में पार्टी में शामिल होंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रांची:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आज बेटे संग भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी खुद असम सीएम हिमंत विश्व शर्मा सोशल मीडिया के जरिए दी थी. सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा था कि सोरेन 30 अगस्त को रांची में पार्टी में शामिल होंगे. इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सोरेन की मुलाकात की एक तस्वीर पोस्ट की थी.

चंंपई सोरेन और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी शर्मा भी बैठक में शामिल थे. असम सीएम ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, “झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के दिग्गज आदिवासी नेता चंपई सोरेन जी ने कुछ समय पहले माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की. वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे.”

झामुमो से क्यों अलग हुई चंपई सोरेन की राह

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता सोरेन ने पार्टी नेतृत्व पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया था और घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में फैसला करेंगे. जिसके बाद से ही इस बात के अनुमान लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. आखिरकार ये कयास सच साबित हुए और सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने उनके बीजेपी में शामिल होने की पुष्टि कई दिन पहले ही कर दी. हालांकि आधिकारिक तौर पर वो आज बीजेपी का दामन थामेंगे.

क्या चंपई सोरेन के बीजेपी में आने से खुश नहीं हैं बाबूलाल मरांडी

झारखंड की राजनीति के जानकारों का दावा है कि बाबू लाल मरांडी इस बात से खुश नहीं हैं कि सोरेन भारतीय जनता पार्टी में आएं. इसी वजह से वो अभी पिछले हफ्ते तक सोरेन के बीजेपी में शामिल होने से इनकार करते रहे हैं. यही नहीं चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने को लेकर चले घटनाक्रम में भी मरांडी दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं. जबकि वो बीजेपी झारखंड के बड़े नेता है.

Featured Video Of The Day
Delhi Building Collapse: मकान ढहने से कई लोगों के दबे होने की आशंका, Rescue Operation जारी