वाया कोलकाता टू दिल्ली : चंपई सोरेन की शुवेंदु अधिकारी से मुलाकात! आज दिल्ली में BJP के बड़े नेताओं के साथ मीटिंग

झारखंड के पूर्व CM चंपई सोरेन(Champai Soren) सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. झारखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने की अटकलें एकबार फिर तेज हो गई हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

झारखंड में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य से पूर्व CM चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हैं. खबर है कि चंपई सोरेन रविवार को फिर से कोलकाता के पार्क होटल पहुंचे, जहां रात में उनके शुवेंदु अधिकारी से मुलाक़ात हुई.

चंपई सोरेन सुबह इंडिगो के विमान से दिल्ली जाएंगे, जहां कृषि मंत्री से उनकी मुलाक़ात की संभावना जताई जा रही है. सुबह 10.30 बजे वह दिल्ली पहुंचेंगे. फिर उनकी बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात हो सकती है.

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें पिछले कुछ दिनों से लगाए जा रहे थे. चर्चा यह भी थी बीजेपी के शीर्ष नेताओं से उनकी बात भी हुई थी. जेएमएम के कुछ विधायक भी उनके संपर्क में थे. हालांकि बीजेपी के साथ उनकी बात नहीं बनी. वापस झारखंड आने के बाद उन्होंने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. लेकिन उनका दिल्ली आना एक फिर अटकलों को हवा दे गया है.

Advertisement

31 जनवरी 2024 को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन ने नए मुख्यमंत्री के रूप में वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन का नाम प्रस्तावित कर दिया. उन्होंने तुरंत सीएम पद की शपथ भी ले ली. इसके चंद घंटों बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. पांच महीने बाद 28 जून 2024 झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से रिहा हो गए. पांच दिन बाद, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने 3 जुलाई को पद से इस्तीफा दे दिया. 4 जुलाई को हेमंत सोरेन (Hemant Soren) तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए. मगर इस बीच चंपई सोरेन का दिल टूट चुका था. हालांकि, वह रविवार से पहले तक इस मसले पर चुप रहे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी
Topics mentioned in this article