उत्तराखंड के वीरान गांव में फंसे CEC राजीव कुमार, गुजारनी पड़ सकती है पूरी रात, 8 घंटे से नहीं पहुंची रेस्क्यू टीम

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) के हेलीकॉप्टर की पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में इमरजेंसी लैंडिंग (Helicopter Emergency Landing) हुई है. उनके साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी मौजूद थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
CEC राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. (फाइल फोटो)
पिथौरागढ़:

उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Helicopter Emergency Landing)  हुई है. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त के साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी मौजूद थे. हालांकि गनीमत रही कि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. दोनों अधिकारी एक ऐसे गांव में फंसे हैं, जहां पर काफी घर हैं, लेकिन उनमें कोई रहता नहीं है. इस बेहद दुर्गम इलाके में सड़क भी नहीं है और यही कारण है कि उन तक पहुंचने में रेस्‍क्‍यू टीमों को कई घंटे लग सकते हैं. 

जिला अधिकारी विनोद गोस्‍वामी ने कहा कि रलम गांव में फंसे मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ दो लोग मौजूद हैं. पिथौरागढ़ के जिला अधिकारी विनोद गोस्वामी ने बताया कि वे तीनों ठीक हैं और सेटेलाइट फोन से बातचीत हुई है. रेस्‍क्‍यू टीम भेजी गई है.

उन्‍होंने बताया कि मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर की रलम गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. 

गांव में कई घर, लेकिन नहीं रहता कोई 

जिला मुख्यालय से रालम गांव की दूरी करीब पौने दो सौ किलोमीटर है. मिलम घाटी के इस गांव में घर तो बहुत हैं, लेकिन यहां पर कोई भी रहता नहीं है. हालांकि सभी लोग एक घर में सुरक्षित हैं. 

Advertisement

सीईसी को हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग के आठ घंटे बाद भी रेस्क्यू नहीं किया जा सका है. हालांकि सेटेलाइट फोन के जरिए उनके साथ बातचीत हो रही है. 

Advertisement

तीन रेस्‍क्‍यू टीमों को रवाना किया गया 

प्रशासन ने लिलम, पातो और मिलम से तीन अलग-अलग  रेस्क्यू टीमों को मौके के लिए रवाना किया है. इन टीमों के रात दस बजे तक मौके पर पहुंचने की उम्‍मीद की जा रही है. इस इलाके में सड़क नहीं होने के कारण टीमों को ट्रेकिंग कर मौके पर पहुंचना पड़ रहा है. 

Advertisement

उम्‍मीद की जा रही है मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी और अन्‍य लोगों को कल सुबह 10 बजे तक रेस्‍क्‍यू होने की उम्‍मीद है. 

Advertisement

बता दें कि 15 अक्टूबर को ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा की थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने ईवीएम से जुड़े सवालों पर भी जवाब दिए थे.

Featured Video Of The Day
SCO Summit 2024: पाक विदेश मंत्री इशाक डार के साथ एस जयशंकर मुलाकात, दोनों के बीच हुई औपचारिक बातचीत