कांग्रेस ने एचडी कुमारस्वामी पर लगाया बिजली चोरी कर घर सजाने का आरोप, BESCOM ने भेजा नोटिस

कांग्रेस ने कहा, "कर्नाटक सरकार 200 यूनिट मुफ्त बिजली के लिए गृह ज्योति योजना चला रही है. हैरानी की बात है कि कुमारस्वामी सस्ती चोरी का सहारा क्यों ले रहे हैं?" पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ BESCOM ने बेंगलुरु के जयनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बेंगलुरु:

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी (Congress) ने पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) पर दिवाली पर बिजली चोरी का आरोप लगाया है. कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया है. पार्टी ने दावा किया है कि कुमारस्वामी ने 12 नवंबर को दिवाली के मौके पर बेंगलुरु में अपने घर को झालरों से सजाने के लिए बिजली चोरी का सहारा लिया.

कर्नाटक की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के आरोपों के मुताबिक, कुमारस्वामी ने दिवाली पर अपने घर की सजावट के लिए सीधे पावर लाइन से बिजली कनेक्ट की. इस मामले में केस दर्ज होने से कुछ देर पहले कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- "वह दावा करते हैं कि कर्नाटक में अंधेरा है, जबकि उनका घर इतना तेज जगमगा रहा है." 

कांग्रेस ने लिखा ये पोस्ट
कर्नाटक कांग्रेस के X हैंडल ने कन्नड़ में पोस्ट किया है. इसका हिंदी ट्रांसलेशन हम दे रहे हैं. कांग्रेस ने लिखा, "दुनिया के सबसे ईमानदार शख्स एचडी कुमारस्वामी दिवाली पर अपने घर में रोशनी के लिए कनेक्शन को बिजली के खंभे से डायरेक्ट जोड़ रहे हैं. यह एक त्रासदी है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री बिजली चोरी का शिकार बन गए हैं! प्रिय एचडी कुमारस्वामी हमारी सरकार घरों में 200 यूनिट मुफ्त दे रही है, 2,000 यूनिट नहीं! अगर वे इतने मायूस थे तो गृह ज्योति योजना के लिए आवेदन कर सकते थे.'' 

कुमारस्वामी ने दी सफाई
एचडी कुमारस्वामी ने भी कांग्रेस के आरोपों का जवाब X पर ही दिया है. उन्होंने कहा, "एक प्राइवेट डेकोरेटर को रोशनी के इंतजाम के लिए बुलाया था, जिसने बगल के बिजली के पोल से सीधे बिजली लेकर जोड़ दिया था." कुमारस्वामी आगे लिखते हैं, "यह मामला मेरे संज्ञान में तब आया, जब पिछली रात मैं घर लौटा. मैंने तत्काल इसे हटा दिया और घर के मीटर बोर्ड से बिजली को कनेक्ट कराया. यही सच्चाई है. इसमें कुछ भी गोपनीय नहीं है...इस असावधानी के लिए मुझे खेद है..." 

Advertisement

नोटिस मिलने पर भरूंगा जुर्माना
कुमारस्वामी ने X पर लिखा-"बेंगलौर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (BESCOM) के अधिकारियों को आने दें. निरीक्षण के बाद नोटिस जारी करें. मैं जुर्माना भरूंगा. यह कर्नाटक कांग्रेस है. यह इसे बड़ा बनाकर पब्लिसिटी लेना चाहती है. मुझे उस पार्टी की छोटी मानसिकता की चिंता है."

पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ BESCOM ने भारतीय विद्युत अधिनियम के तहत बेंगलुरु के जयनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

"गणेश उत्सव के बाद...": कर्नाटक बीजेपी-जेडीएस डील पर एचडी कुमारस्वामी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बढ़ा NDA का कुनबा, कुमारस्वामी की पार्टी JDS गठबंधन में शामिल

पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष को हटाकर बेटे कुमारस्वामी को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया

Featured Video Of The Day
IRS Sameer Wankhede ने बताया Maharashtra क्यों बन सकता है देश का Drugs Capital