केनरा बैंक का एक्स हैंडल हुआ हैक, रीस्टोर होने तक इस नए यूजर हैंडल से काम कर रहा बैंक

इसी तरह के एक साइबर हमले में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक्सिस बैंक के सपोर्ट हैंडल को 17 जून को हैक कर लिया गया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
बेंगलुरु:

केनरा बैंक ने एक्स पर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल हैक होने की पुष्टि की है. बैंक ने रविवार को कहा कि उनके एक्स हैंडल के साथ छेड़छाड़ की गई है. हैकर ने हैंडल का यूजरनेम बदलकर 'ईटीएचईआर.एफआई' कर दिया है. केनरा बैंक के आधिकारिक अकाउंट के करीब 2.55 लाख फॉलोअर्स हैं.

मामले की जांच जारी है

बैंक ने एक बयान में कहा, "केनरा बैंक सभी संबंधित लोगों को सूचित करना चाहता है कि बैंक के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई है." इसमें कहा गया, "मामले की जांच की जा रही  है और एक्स के साथ मिलकर जल्द से जल्द कैैैैनरा बैंक एक्स हैंडल तक पहुंच हासिल करने का प्रयास जारी है."

हैक होने के बाद करीब चार बजे तक अकाउंट पर कोई नई पोस्ट नहीं किया गया. बैंक ने यूजर्स से अपने एक्स पेज पर कुछ भी पोस्ट न करने का आग्रह किया है. बैंक ने कहा, "जब यह बहाल हो जाएगा और उसके नियंत्रण में काम करने लगेगा, तो हम आपको तुरंत सूचित करेंगे. असुविधा के लिए खेद है."  

इसी तरह के एक साइबर हमले में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक्सिस बैंक के सपोर्ट हैंडल को 17 जून को हैक कर लिया गया था. 

उस दौरान, हैकर्स ने टेक अरबपति एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के बारे में कुछ पोस्ट किए थे. एक्सिस बैंक ने एक पोस्ट में जवाब दिया था, "हम बैंक के सपोर्ट हैंडल के संभावित हैक की जांच कर रहे हैं. हम जल्द से जल्द इस मुद्दे को हल करने की कोशिश कर रहे हैं. कृपया इस अवधि के दौरान किए गए सभी पोस्ट को अनदेखा करें और किसी भी अनधिकृत लिंक पर क्लिक न करें." 

एक अन्य पोस्ट में, एक्सिस बैंक ने लिखा, "बैंक ने कभी भी इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग पासवर्ड, ओटीपी, एटीएम पिन या अन्य किसी भी तरह की व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी. किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है."

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?