Advertisement

खालिस्तानी आतंकी का धमकी वाला ऑडियो हुआ वायरल, भारत ने कनाडा को पहले ही किया था आगाह

कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी का ऑडियो (Khalistani Terrorist Audio) सामने आया है. करीब 2 मिनिट के ऑडियो में अर्शदीप डल्ला पैसे की डिमांड कर रहा है और अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा है. 

Advertisement
Read Time: 16 mins
पंजाब में कनाडा से खालिस्तानी आतंकी की वसूली कॉल (प्रतीकात्मक फोटो)

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को आतंकियों को पनाह देने को लेकर कनाडा (India Canada Row) पर तीखा हमला बोला था. अमेरिका में उन्होंने कहा कि कनाडा आतंकवादियों और चरमपंथियों को पनाहगार बन बया है. कल उन्होंने यह बात कही और आज ही इसका पुख्ता सबूत भी सामने आ गया है. कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें वह पंजाब में कारोबारियों से जबरन वसूली करता सुनाई दे रहा है. हालांकि यह वीडियो कुछ महीने पुराना बताया जा रहा है.

Advertisement

अर्शदीप डल्ला का यह ऑडियो इस बात का सबूत है कि भारत के विदेश मंत्री ने कनाडा के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा है. किस तरह से खालिस्तानी आतंकी कनाडे में बैठकर पंजाब में अपना टैरर फैला रहे हैं. अर्शदीप भी  कनाडा में बैठकर पंजाब के बड़े कारोबारियों, ठेकेदारों, सिंगरों और शराब कारोबारियों को लंबे वक्त से जबरन वसूली की कॉल कर  करोड़ों रुपये  वसूल रहा है. वह खालिस्तान आतंकवाद को बढावा देने और पंजाब मे अपने गैंग को मजबूत करने में लगा है. करीब 2 मिनिट के इस ऑडियो में अर्शदीप डल्ला पैसे की डिमांड कर रहा है और अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा है. 

ये भी पढे़ं-"आतंकवादियों के प्रति नरम रवैया...", एस जयशंकर ने कनाडा पर फिर बोला हमला

खालिस्तानी आतंकी की वसूली कॉल

आतंकी अर्शदीप डल्ला कॉल पर कहता है कि हेलो आ रही है आवाज? जवाब में बिजनेसमैन कहता है कि हां आ रही है. डल्ला उससे पूछता है कि पैसे कब दे रहा है? बिजनेसमैन कहता है कि भाई आपसे किसने कह दिया, हमारे पास कोई दो नंबर की कमाई थोड़े ही है. पता नहीं तुम कहां टाइम पास कर रहे हो. इस पर अर्शदीप कहता है कि पहले मेरी बात ध्यान से सुन वरना फिर में देख लूंगा. इस पर बिजनेसमैन कहता है कि तो फिर तू देख ही ले भाई. इस पर डल्ला कहता है कि मैं तुझसे देख लेने का वादा करता हूं. बिजनेसमैन डल्ला से कहता है कि तू डायरेक्ट नंबर लगाकर बात कर तो इस बात पर डल्ला कहता है कि मैने तुझसे सही नंबर लगाकर बात नहीं की है क्या? बिजनेसमैन डल्ला से कहता है कि इंसान की सौ तरह की प्रॉब्लम होती हैं और तू हमको मेंटली डिस्टर्ब कर रहा है. जिस पर डल्ला धमकी देते हुए कहता है कि अब तू मेंटली डिस्टर्ब होने के लिए तैयार रह.

Advertisement

कनाडा में बैठकर पंजाब में फैला रहा दहशत

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने 2 मिनट के इस ऑडियो की तस्दीक की है, जिसमें साफ हो गया है कि ये आवाज खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला की ही है. डल्ला का नेटर्वक जितना कनाडा में मजबूत है उससे कहीं ज्यादा पंजाब में है. यही वजह है की वह पंजाब में लगातार आपराधिक वारदातों को अपने गुर्गो से अंजाम दिलवा रहा है, जिसमें हालही में मोगा में कांग्रेस नेता की हत्या भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक सुक्खा की मौत के बाद डल्ला काफी घबरा गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-"अभी भी बातचीत के दरवाजे बंद नहीं...": कनाडा से आपसी तनातनी के बीच बोले एस जयशंकर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Laila Khan Murder Case: Mumbai की Session Court ने दोषी Parvez Taka को सुनाई फांसी की सज़ा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: