'क्या ट्रंप के सभी इंटरव्यू ऐसे हो सकते हैं?'- US के लोकप्रिय शो में NDTV Exclusive का जिक्र

अपने शो "Jimmy Kimmel Live" में किमेल राजनेताओं और ए-लिस्टर्स को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित करते हैं और कई मुद्दों पर चर्चा की जाती है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

हाल ही में एनडीटीवी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लिया था. जिसका जिक्र अमेरिका के प्रसिद्ध टॉक शो "Jimmy Kimmel Live" के नवीनतम एपिसोड में किया गया. अपने शो "Jimmy Kimmel Live" में Kimmel राजनेताओं और ए-लिस्टर्स को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित करते हैं और कई मुद्दों पर चर्चा की जाती है. वहीं हाल के एक एपिसोड में, Kimmel ने एनडीटीवी द्वारा ट्रंप के लिए साक्षात्कार का उल्लेख किया और रिपब्लिकन नेताओं के दावों की तथ्य-जांच के लिए एनडीटीवी की प्रशंसा की.

साक्षात्कार के बीच में, Kimmel ने एनडीटीवी के पत्रकार श्रीनिवासन जैन द्वारा लिए गए ट्रंप के साक्षात्कार की एक क्लिप दिखाई जिसमें उन्हें ये पूछते हुए देखा गया कि क्या वह राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ फिर से चुनाव लड़ेंगे. जिसपर, ट्रंप ने उत्तर दिया, मुझे लगता है कि मैंने उसे (जो बाइडेन) आसानी से हरा दिया. मुझे लगता है कि मैंने उसे पिछली बार हराया था. मुझे बीते चुनाव की तुलना में पिछली बार कई लाख अधिक वोट मिले थे. आप जानते हैं, 2016 में हमने एक अच्छा अभियान चलाया था. लेकिन मैंने 2020 में एक बेहतर अभियान चलाया." 

ये भी पढ़ें-  "अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक हूं", ब्रिटेन के नए महाराजा किंग चार्ल्स तृतीय बोले

NDTV ने 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तथ्य-जांच की, जिसमें स्पष्ट रूप से पाया गया कि जो बाइडेन को 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले थे, जबकि ट्रंप को केवल 232  इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले थे. वहीं शो के दौरान किमेल ने कहा, "क्या ट्रंप के सारे इंटरव्यू ऐसे हो सकते हैं?" क्योंकि वह स्पष्ट रूप से नकली बयान देते हैं. अपने सोशल मीडिया Venture "Truth Social" को लेकर ट्रंप ने दावा किया था कि वह अच्छा काम कर रहा है. ट्रंप के दावे की भी एनडीटीवी द्वारा तथ्य-जांच की गई थी, वित्तीय निगरानीकर्ता एसईसी निष्कर्षों और मीडिया रिपोर्टों से पता चला कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गंभीर वित्तीय संकट में है, अनुमानित $ 6 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. इस साल के पहले छह महीने में.

Advertisement

VIDEO: पराली के मुद्दे पर पंजाब का प्रस्‍ताव केंद्र ने किया खारिज, भगवंत मान का नई योजना का किया ऐलान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article