#BoyCottCampa: अपनी इस एड की वजह से क्यों विवादों में फंसा कैंपा कोला, जानें क्या है मामला

यह विवाद तब शुरू हुआ जब ब्रांड ने हाल ही में अपनी एक एड में भगवान जगन्नाथ के चित्रण का कथित तौर पर इस्तेमाल किया. बता दें कि भगवान जगन्नाथ अत्यंत पूजनीय देवता हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)
फटाफट पढ़ें
Summary is AI-generated, newsroom-reviewed
  • कैंपा कोला को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फिर से लॉन्च किया है.
  • ब्रांड के नए विज्ञापन में भगवान जगन्नाथ का चित्रण किया गया है.
  • सोशल मीडिया पर #BoycottCampa अभियान तेजी से ट्रेंड कर रहा है.
क्या हमारी AI समरी आपके लिए उपयोगी रही? हमें बताएं।
नई दिल्ली:

कैंपा कोला, जो एक वक्त पर भारत की आइकॉनिक सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड थी, उसे हाल ही में रिलाइंस इंडस्ट्रीज ने रिवाइव किया है लेकिन अब इसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. इतना ही नहीं लोग सोशल मीडिया पर #BoycottCampa अभियान चला रहे हैं और यह पूरे देश में ट्रेंड कर रहा है. 

कैसे शुरू हुआ विवाद 

यह विवाद तब शुरू हुआ जब ब्रांड ने हाल ही में अपनी एक एड में भगवान जगन्नाथ के चित्रण का कथित तौर पर इस्तेमाल किया. बता दें कि भगवान जगन्नाथ अत्यंत पूजनीय देवता हैं. एक्स पर हजारों यूजर्स कैंपा कोला पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं और इसे मार्केटिंग गिमिक बता रहे हैं. 

विवाद पर मंदिर के सेवायत ने कही ये बात

इस विवाद के बारे में बात करते हुए जगन्नाथ मंदिर के सेवायत पद्मनाव त्रिपाठी शर्मा ने कहा, "यह एक अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय घटना है और यह गंभीर चिंता का विषय है. यदि कोई भी ऐसा करता है, चाहे वह कोका-कोला हो या किसी अन्य प्रकार का ऐसा पदार्थ, यह पूरी तरह से गलत है और इससे बचना चाहिए." 

क्या कह रहे हैं सोशल मीडिया यूजर्स

एक यूजर @Kangana_Ind01 ने एड की निंदा करते हुए लिखा, एक अरब लोग भगवान जगन्नाथ की पूजा करते हैं. कैम्पा ने मार्केटिंग के लिए उनमें से हर एक का अपमान किया है.” अन्य ने लिखा, "किसी भी भगवान का एड की मार्केटिंग करने के लिए इस्तेमाल नहीं  किया जाना चाहिए." वहीं एक और ने लिखा, "कमर्शियल गेन के लिए किसी को भी धार्मिक भावनाओं का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए."

Featured Video Of The Day
Changur Baba Exposed: ED की जांच में सामने आया छांगुर का स्विट्जरलैंड कनेक्शन