CAG करेगा CM केजरीवाल के सरकारी आवास के नवीनीकरण का ऑडिट, AAP ने बताया "BJP की हताशा"

CAG के इस फैसले पर भाजपा ने कहा कि अब 'दूध का दूध, पानी का पानी' होगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के ‘‘पुनर्निर्माण'' में कथित ‘‘अनियमितताओं और नियमों के उल्लंघनों'' की विशेष ऑडिट करेगा. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. दिल्ली के एलजी वी के सक्सेना के कार्यालय के अधिकारियों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने 24 मई को प्राप्त एक पत्र पर गौर करने के बाद विशेष कैग ऑडिट की सिफारिश की थी. साथ ही उन्होंने दावा किया कि पत्र उपराज्यपाल कार्यालय से प्राप्त हुआ था और इसमें मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास के ‘‘पुनर्निर्माण'' में ‘‘घोर और प्रथम दृष्टया वित्तीय अनियमितताओं'' की ओर इशारा किया गया था. इस कार्रवाई को आम आदमी पार्टी ने "भाजपा की हताशा" बताया है. 

BJP की हताशा - AAP
आम आदमी पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि BJP को पता है कि 2024 के आम चुनाव में उसका सफाया हो रहा है, इसी हताशा में राजनीतिक विरोधियों की आवाज दबाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार जांच एजेंसियों के खुलेआम दुरुपयोग पर उतारू है. दिल्ली में लगातार एक के बाद एक चुनावी हार से बौखलाई भाजपा न सिर्फ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईमानदार सरकार को बदनाम करने, बल्कि पर्दे के पीछे से यहां की सत्ता हथियाने की भी साजिश रच रही है.

साथ ही आम आदमी पार्टी ने कहा, पहले फर्जी आबकारी घोटाला और अब सीएम आवास के पुनर्निर्माण में गड़बड़ी के मनगढ़ंत आरोप लगा रही है. केंद्र सरकार विपक्ष के नेताओं को एक-एक कर निशाना बना रही है. दरअसल, बदले की भावना के तहत इस तरह की ऊलजलूल हरकतों से भाजपा अपने अंत की ही पटकथा लिख रही है.

Advertisement

'दूध का दूध, पानी का पानी' होगा : BJP
इस पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि भाजपा CAG के इस फैसले का स्वागत करती है. उन्होंने कहा कि अब दूध का दूध, पानी का पानी होगा. अब यह जांच में सामने आएगा कि PWD के अधिकारी किसके आदेश पर काम कर रहे थे. मैं अरविंद केजरीवाल से निवेदन करता हूं कि कांग्रेस के शासन में वह हर मामले में  CAG के ऑडिट की मांग करते थे, आज उन्हें CAG के इस फैसले का स्वागत करना चाहिए और सामने आकर सच्चाई स्वीकार करें. लेकिन हमें मालूम है कि वह इसकी निंदा करेंगे और झूठ बोलेंगे.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article