महाराष्ट्र में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार, शिंदे-फडणवीस ने बैठक कर तय किया पूरा गुणा-भाग

महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र 27 जून से शुरू होने जा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि इससे पहले ही मंत्रिमंडल के विस्तार वाला काम पूरा कर लिया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

महाराष्ट्र में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सोमवार देर रात सीएम एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार की अहम बैठक हुई है. इस बैठक में मंत्रिमंडल के लिए सभी नामों सहित पसंद और नाराजगी दोनों का गुणा-भाग तय किया गया.  दरअसल, 27 जून से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है. माना जा रहा है कि उससे पहले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. वहीं बता दें कि दिल्ली में आज महाराष्ट्र बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक होनी है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक-इस बैठक में लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में एनडीए के ख़राब प्रदर्शन की समीक्षा के साथ ही आने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी बात होगी. साथ ही मराठा की नाराजगी कैसे दूर करें, विदर्भ और मराठवाड़ा में पार्टी को फिर मजबूत बनाने पर चर्चा होगी. बैठक में देवेंद्र फडणवीस को मंत्री पद से मुक्त करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की संभावना है.

Advertisement

शरद पवार की पार्टी का दावा- अजीत पवार के 18 विधायक संपर्क में
उधर बता दें कि शरद पवार की पार्टी के विधायक और उनके पोते रोहित पवार ने दावा किया है कि अजित पवार की पार्टी के 19 में से 18 विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि ये सभी विधायक शरद पवार की पार्टी में आने के लिए विधानसभा के मॉनसून सत्र का इंतज़ार कर रहे हैं, जिससे उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए विकास फंड मिल सके. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के संजय राउत ने भी कुछ समय पहले इसी तरह का दावा किया था.

Topics mentioned in this article