बांग्लादेश के सांसद के शव के टुकड़े करने के लिए कसाई ने लिए थे 5 हजार, मामले में हुए कई चौकाने वाला खुलासा

गिरफ्तार किए जाने के बाद पूछताछ के दौरान कसाई ने मामले से जुड़े कई राज खोले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कसाई जेहाद हवलदार ने बताया कि बांग्लादेश के सांसद के शव के उसने 80 टुकड़े किए थे. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
कसाई ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई खुलासे किए.
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के सांस अनवारुल अजीम अनार की हत्या की घटना से भारत और बांग्लादेश दोनों ही सदमे में हैं. कोलकाता के एक फ्लैट में बांग्लादेश के सांस की हत्या की गई थी और सीआईडी ने शुक्रवार को इस मामले में शामिल कसाई को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए जाने के बाद पूछताछ के दौरान कसाई ने मामले से जुड़े कई राज खोले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कसाई जेहाद हवलदार ने बताया कि बांग्लादेश के सांसद के शव के उसने 80 टुकड़े किए थे. 

Advertisement

पांच हजार रुपये के लिए किए थे शव के टुकड़े

कसाई ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान बताया कि उसने पांच हजार रुपये के लिए सांसद के शव के 80 टुकड़े किए थे. सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ताओं का कहना है कि शव के टुकड़ों को प्राप्त कर पाना बहुत कठिन हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि सांसद के शव के टुकड़ों को किसी जलीय जीव ने खा लिया होगा. 

सोने की हिस्सेदारी को लेकर चल रही थी अनबन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच में सामने आया है कि सोने की तस्करी में 200 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी को लेकर सांसद अनवारुल और उसके दोस्त व हत्या के मुख्य साजिशकर्ता अख्तरुज्जमां शाहीन के बीच अनबन चल रही थी. इतना ही नहीं पहले भी कई बार शाहीन ने सांसद को जान से मार देने की धमकी की दी थी. 

Advertisement

हत्याकांड में 4 लोग थे शामिल

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या में 4 लोगों के शामिल होने का पता चला है. मामले का साजिशकर्ता अख्तरुज्जमां है और उसने हत्यारों को पांच करोड़ रुपये दिए थे. अख्तरुज्जमां, बांग्लादेश मूल का अमेरिकी नागरिक है और फिलहाल फरार है. मामले में जिहाद हवलदार और शिलास्ती रहमान को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि शिलास्ती रहमान को ढाका पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

Advertisement

मामले में शिलास्ती रहमान की भूमिका

इस चौंकाने वाले हत्याकांड के केंद्र में यह महिला है. ढाका और कोलकाता दोनों स्थानों की पुलिस का मानना है कि वह हत्यारों में से कम से कम किसी एक की जान पहचान वाली थी. उसका रोल अनवारुल अजीम अनार को हनीट्रैप में फंसाने और उसे हत्यारों तक पहुंचाने का था. उसने अनार को अपने साथ कोलकाता के फ्लैट में चलने के लिए तैयार कर लिया था. फ्लैट में हत्यारे उसका इंतजार कर रहे थे. घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज में अनार एक महिला (संभवतः रहमान) के साथ दिखाई दिए. शिलास्ती रहमान को ढाका पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

Advertisement

अख्तरुजम्मा का दोस्त 

कथित रूप से इस वारदात में शामिल एक अन्य व्यक्ति अख्तरुज्जमां का दोस्त है. वह कोलकाता में बंगाल सरकार का कर्मचारी है. रिपोर्टों के मुताबिक, इसी दोस्त के फ्लैट पर अनवारुल अजीम अनार की हत्या की गई थी और उसके शव के टुकड़े किए गए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jaipur: 700 दुकानों पर चलेगा बुलडोजर, JDA के विरोध में उतरे व्यापारी