Advertisement

BSP ने 12 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, लखनऊ से सरवर मलिक को बनाया उम्मीदवार

सरवर मलिक ने बसपा उम्मीदवार के रूप में लखनऊ उत्तर सीट से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. उनकी पत्नी शाहीन बानो ने 2023 में लखनऊ से महापौर का चुनाव लड़ा था लेकिन नाकामयाब रहीं थीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को 12 उम्मीदवारों की सूची घोषित की. यहां बसपा कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार, पार्टी ने गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, खीरी, उन्नाव, मोहनलालगंज (अजा), लखनऊ, कन्नौज, कौशांबी (अजा), लालगंज (अजा) और मिर्जापुर सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की.

पार्टी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि नंदकिशोर पुंडीर गाजियाबाद से पार्टी के उम्मीदवार होंगे, जबकि हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय अलीगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने मथुरा से अपना उम्मीदवार बदल दिया है और अब कमलकांत उपमन्यु की जगह सुरेश सिंह चुनावी मैदान में होंगे. यहां उनका मुकाबला निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी से होगा.

इसी तरह गुलशन देव शाक्य मैनपुरी से, अंशय कालरा खीरी से, अशोक कुमार पांडे उन्नाव से और राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान मोहनलालगंज (अजा) से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने राजधानी लखनऊ से सरवर मलिक, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी (अजा) से शुभ नारायण, लालगंज (अजा) से डॉ. इंदु चौधरी और मिर्ज़ापुर से मनीष त्रिपाठी को मैदान में उतारा है.

सरवर मलिक ने बसपा उम्मीदवार के रूप में लखनऊ उत्तर सीट से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. उनकी पत्नी शाहीन बानो ने 2023 में लखनऊ से महापौर का चुनाव लड़ा था लेकिन नाकामयाब रहीं थीं.

राजधानी में भारतीय जनता पार्टी की ओर से निवर्तमान सांसद एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर मैदान में हैं जबकि समाजवादी पार्टी ने रविदास मेहरोत्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है. उन्नाव सीट पर चुनाव लड़ रहे अशोक पांडे हिंदी अखबारों से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार हैं. यहां उनका मुकाबला भाजपा के निवर्तमान सांसद साक्षी महाराज से होगा.

पार्टी के एक नेता ने बताया कि इंदु चौधरी बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से जुड़ी शिक्षाविद हैं. उन्होंने कहा कि मोहनलालगंज सीट से उम्मीदवार राजेश कुमार लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं. बहुजन समाज पार्टी की यह तीसरी सूची है. पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुकी है.

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor Exclusive: 400 पार के नारे को कैसे देखते हैं प्रशांत किशोर? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: